200 km रेंज वाले Okinawa Okhi 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर को फिर किया गया टीज़, ऐसा है डिज़ाइन


Okinawa के अपकमिंग Okhi 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार फिर से टीज़ किया गया है। कंपनी अभी तक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooters in India) के अलग-अलग हिस्सो को टीज़ कर रही थी, लेकिन लेटेस्ट टीज़र में पूरे स्कूटर के डिज़ाइन की झलकी पेश की गई है। हालांकि, डिटेल्स को अभी भी पर्दे के पीछे रखा गया है। हाल ही में Okinawa ने स्कूटर की हेडलाइट और टेल लाइट डिज़ाइन के साथ-साथ इसकी टॉप स्पीड को टीज़ किया था। Okhi 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में 24 मार्च को लॉन्च होने जा रहा है। कंपनी पहले ही खुलासा कर चुकी है कि अपकमिंग ई-स्कूटर 90 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगा।

Okinawa ने अपने सोशल मीडिया चैनल्स के जरिए अकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिज़ाइन को टीज़ किया है। 24 सेकंड के इस छोटे टीज़र क्लिप में स्कूटर के डिज़ाइन की झलक दिखाई गई है, लेकिन अंधेरे में रखकर। इसमें स्कूटर की हेडलाइट, सीट, स्प्लिट टेललाइट और डिस्क ब्रेक सिस्टम को भी फोकस में रखते हुए दिखाया गया है। दिखने से पता चलता है कि स्कूटर ट्रेडिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर डिज़ाइन से प्रेरित है। इसकी टेललाइट तीन पार्ट्स में बंटी हुई है। वहीं, हेडलाइट में एक बड़े हेडलैम्प के साथ दो छोटे DRL प्रतीत होते हैं। 
 

इससे पहले कंपनी ने टीज़र के जरिए यह भी स्पष्ट कर दिया था कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 90 kmph होगी और यह शून्य से इतनी स्पीड 10 सेकंड में पकड़ने में सक्षम होगा। कंपनी यह भी पुष्टि कर चुकी है कि Okhi 90 में किसी भी भारतीय स्कूटर के मुकाबले सबसे बड़े रिम होंगे। 

इससे पहले कंपनी के सह-संस्थापक, जीतेंद्र शर्मा (Jeetender Sharma) ने जानकारी दी थी ओखी 90 ई-स्कूटर की फुल चार्ज रेंज 200 किलोमीटर होगी, और शुरुआत के एक घंटे में इसका बैटरी पैक शून्य से 70 या 80 प्रतिशत चार्ज हो जाएगा। इसे फुल चार्ज होने में लगभग चार घंटे का समय लगेगा। स्कूटर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और कनेक्टिड व्हीकल फीचर्स से भी लैस होगा।

शर्मा ने यह भी दावा किया था कि जो प्रोडक्ट आ रहा है, उसमें जबरदस्त सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी शामिल होगी। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कनेक्टेड व्हीकल फीचर से लैस होगा।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks