Jeep और Razor ने मिलकर बनाया इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में चलेगा 40 मिनट


Jeep और Razor ने मिलकर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) बनाया है, जिसका नाम RX200 है। इस ई-स्कूटर (e-Scooter) को फुल चार्ज में कंपनी के दावे अनुसार, 40 मिनट चलाया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड 12 मील प्रति घंटा (लगभग 20 किमी प्रति घंटा) है। बता दें, हाल ही में Jeep ने Razor के साथ साझेदारी की थी। Razor के पोर्टफोलियो में पहले से ही कई ई-स्कूटर शामिल हैं, जिनमें Power Core 90, E200, Turbo A Black Lable, Black Label E100 समेत कई अन्य ई-स्कूटर्स शामिल हैं।

Razor ने RX200 ने लॉन्च के साथ ही इसके स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी और अनबॉक्सिंग अनुभव वाला एक वीडियो भी शेयर किया। स्कूटर को Razor की वेबसाइट पर 499.99 डॉलर (लगभग 37,500 रुपये) में लिस्ट किया गया है। हालांकि सेल की तारीख के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

स्कूटर को ऑफ-रोडिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है। लुक में यह आम ई-स्कूटर की तरह लगता है, लेकिन कुछ डिज़ाइन एलिमेंट इसे ऑफ-रोडिंग टच देते हैं। स्पीड को 12 मील/घंटा तक सीमित रखा गया है। ऑफ-रोडिंग के दौरान उबड़-खाबड़, पथरीले या नोकिली वस्तुओं से भरे ट्रेल पर आरामदायक राइडिंग अनुभव के लिए इसमें मजबूत न्यूमेटिक टायर्स मिलते हैं। ये बड़े 8-इंच के टायर्स हैं। इसमें 20V बैटरी सिस्टम मिलता है, जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 40 मिनट की राइडिंग रेंज दे सकता है।

दिखने में यह मजबूत लगता है। हैंडल के बीच में डुअल हेडलाइट सेटअप मिलता है। फ्रेम में और पीछे की ओर Jeep की ब्रांडिंग भी मिलती है। क्योंकि यह ऑफ-रोडिंग के लिए डिज़ाइन है और इसमें Jeep की साझेदारी भी है, इसलिए इसे आर्मी ग्रीन कलर से रंगा गया है। बैटरी और अन्य सेंसर को फुटरेस्ट के नीचे फिट किया गया है। इसमें छोटा साइड स्टैंड भी मिलता है, जिसके जरिए आप इस ई-स्कूटर को खड़ा रख सकते हैं।

Source link

Enable Notifications OK No thanks