सुपरकार बनाने वाली कंपनी Bugatti ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगी 35 km की रेंज


Bugatti अपनी सुपरफास्ट और बेहद महंगी सुपरकार्स के लिए जानी जाती है, लेकिन आपको यह सुनकर कैसा लगेगा कि इस कंपनी ने अपना पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल (electric vehicle) कोई कार नहीं बल्कि इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) के रूप में पेश किया है। जी हां, Bugatti ने Bytech International के साथ मिलकर नया इलेक्ट्रिक स्कूटर तैयार किया है, जिसकी रेंज 35 km है और टॉप स्पीड 30 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत के बारे में फिलहाल किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है।

फिलहाल Bugatti ने इसके लॉन्च को लेकर किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है, लेकिन इसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च के समय हम इसकी कीमत से पर्दा उठाए जाने की भी उम्मीद करते हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि लग्ज़री सुपरकार बनाने वाली कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को महंगे प्राइस ब्रैकेट में ही लॉन्च करेगी।

Bugatti का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दिखने में आम ई-स्कूटर की तरह ही है। इसका वज़न 15.8 किलोग्राम है और इसे मैग्नीशियम अलॉय से बनाया गया है। कंपनी का कहना है कि इसमें मौजूद 700W क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर ई-स्कूटर को अधिकतम 30 kmph तक पहुंचा सकती है। कंपनी ने इसे छोटे शहरों में आसानी से आसपास आने-जाने के लिए डिज़ाइन किया है।

ई-स्कूटर में टेललाइट्स मिलती है और साथ ही सामने एक छोटी LED लाइट भी लगाई गई है। इसमें टर्न सिग्नल और एलईडी स्क्रीन भी है। राइडर को राइडिंग मोड भी मिलते हैं। स्क्रीन में स्पीड, लाइट स्टेटस आदि नोटिफिकेशन मिलते हैं। स्कूटर में 360Wh क्षमता का बैटरी पैक मौजूद है, जो इस स्कूटर को 35 km की रेंज देता है, और इसे स्टैंडर्ड वॉल सॉकेट के जरिए चार्ज किया जा सकता है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks