शर्त के चक्कर में न्यूड होकर क्रिकेट मैदान पर पहुंचा शख्स, जितने पैसे कमाए, उतने का लगा जुर्माना


नई दिल्ली. शर्त के चक्कर में कई बार लोग हद से गुजर जाते हैं तो कई बार असंभव से नजर आने वाले काम कर देते हैं. शर्त पूरी करने और पैसे कमाने के लिए लोगों ने पहले भी बेशर्मी की हद तक पार की है. ऐसा ही एक वाकया 4 अगस्त से जुड़ा है. साल 1975 और मैदान था लंदन का ऐतिहासिक लॉर्ड्स. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तब सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चल रहा था. अचानक एक शख्स न्यूड होकर मैदान पर दौड़ पड़ा. तब सुरक्षा व्यवस्था भी इतनी कड़ी नहीं होती थी और वह शख्स पिच तक जा पहुंचा.

शख्स का नाम था माइकल एंजेलो. वह एक पानी के जहाज पर कुक का काम करता था. लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच देखने आया. उससे शर्त लगी कि अगर वह मैच के दौरान न्यूड होकर मैदान पर चला जाए तो 10 यूरो कमा सकता है. उसे कीमत काफी ज्यादा लगी और इसी के चलते उसने तो पैसे कमाने की ठान ली.

माइकल एंजेलो दौड़ते हुए आया और स्टंप्स के ऊपर से छलांग लगाई. फिर भागते हुए ही माउंड स्टैंड की तरफ चला गया. उसे वहां गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया. मजिस्ट्रेट ने उस पर 10 यूरो का ही जुर्माना ठोका जो उसने शर्त पूरी करने के जरिए कमाए थे.

बीबीसी के टेस्ट मैच स्पेशल के दौरान मशहूर रेडियो कमेंटेटर जॉन आर्लोट ने दिखाया कि उन्हें इसे देखकर कुछ भी समझ नहीं आया था. वह तब जोर से चिल्लाए थे- इट्स ए फ्रीकर.. फ्रीकर सनकी को भी कहा जाता है. आज तक कई बार ऐसे सनकी लोग स्टेडियम में पहुंचकर गिरफ्तार तक हो चुके हैं. क्रिकेट से लेकर फुटबॉल मैदान पर कई बार ऐसे वाकये देखने को मिले हैं.

Tags: ENG vs AUS, England vs Australia, Hindi Cricket News, History, On This Day

image Source

Enable Notifications OK No thanks