यूक्रेन में जिस शख्स को चार बार लगी गोली, वह कल पहुंचेगा भारत, जानें क्या कहा केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने


नई दिल्ली: यूक्रेन में रूस के हमले(Ukraine Russia war Update) के बाद से हालात खराब बने हुए हैं. 11 दिन बाद भी स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच भारत सरकार यूक्रेन (Russia Ukraine Crisis) में फंसे भारतीयों को निकालने में लगी हुई है. ऑपरेशन गंगा के तहत अब तक 20 हजार से ज्यादा लोगों को निकाला जा चुका है. इस बीच रविवार को केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने जानकारी दी कि दिल्ली के निवासी हरजोत सिंह (Harjot Singh) जिन्हें संकट ग्रस्त देश में चार बार गोली मारी गई थी वह सोमवार को भारत लौट आएंगे.

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा हरजोत सिंह वह भारतीय है जिन्हें कीव में युद्ध के दौरान गोली लगी थी. कीव से निकलने की अफरातफरी में उनका पासपोर्ट भी गुम गया था. यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हरजोत सिंह कल भारत पहुंच रहे हैं. हमें आशा है कि घर के खाने और देखभाल से उनका स्वास्थ्य जल्द ही ठीक हो जाएगा.

बता दें कि मूल रूप से पंजाब के हरजोत सिंह कार से यूक्रेन के वेस्टर्न बॉर्डर की तरफ जा रहे थे ताकि वह भारत में लौट सकें. इसी दौरान उन्हें गोली मार दी गई थी. हरजोत एक आईटी एक्सपर्ट हैं. अस्पताल में होश में आने के बाद उन्होंने कहा कि अब जब मुझे एक नया जीवन में मिला है तो मैं एक नए सिरे से शुरू करना चाहूंगा.

हरजोत सिंह ने कहा कि वह भारत में वापसी को लेकर लगातार कीव में दूतावास के संपर्क में थे. उन्होंने कहा कि यूक्रेन में रूसी हमले के बाद से अब तक किसी भी तरह का बदलाव नहीं हुआ है. सरकार ने कहा कि हरजोत सिंह के इलाज का सारा खर्च वह उठाएगी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, “हम उनकी सटीक चिकित्सा स्थिति का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

Tags: Russia, Russia ukraine war, Ukraine





Source link

Enable Notifications OK No thanks