स्वैपबल बैटरी वाले देश के पहले e-Scooter का प्रोडक्शन शुरू, इस दिन से शुरू होगी डिलीवरी


नई दिल्ली. बाउंस इन्फिनिटी (Bounce Infinity) ने घोषणा की है कि उसने राजस्थान के भिवाड़ी में स्थित अत्याधुनिक निर्माण प्लांट में नए इन्फिनिटी ई1 (Infinity E1) इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन शुरू कर दिया है. भिवाड़ी में ओकिनावा समेत कई अन्य इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनियों के प्लांट स्थित हैं. कंपनी ने बताया है कि इस स्कूटर की डिलीवरी 18 अप्रैल से शुरू हो जाएगी.

बाउंस इनफिनिटी के सह-संस्थापक और सीईओ विवेकानंद हालेकेरे ने कहा, “हमारे प्लांट में बाउंस इन्फिनिटी ई1 के प्रोडक्शन की शुरुआत होने पर हम बेहद खुश हैं. उम्मीद है कि इलेक्ट्रिक स्कूटरों का पहला बैच जल्द ही तैयार हो जाएगा. इसके बाद देश भर के बेसब्री से इंतजार कर रहे ग्राहकों को इसकी डिलीवरी शुरू की जाएगी. ”

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटरों में क्यों लग रही आग? जानिए लिथियम-आयन बैटरी को इस्तेमाल करने का तरीका

बाउंस इन्फिनिटी की भिवाड़ी प्लांट में 200 से अधिक लोग काम करते हैं. इसकी वर्तमान उत्पादन क्षमता सालाना 2 लाख से अधिक स्कूटरों की है. ईवी निर्माता ने यह भी कहा कि यह प्लांट ‘राष्ट्रीय विनिर्माण केंद्र’ के रूप में काम करेगा. इसके अलावा, कंपनी दक्षिण भारत में 500,000 से अधिक स्कूटरों की वार्षिक क्षमता के साथ एक और प्रोडक्शन प्लांट लगानी की योजना बना रही है.

बाउंस इनफिनिटी का नया E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर देश में एकमात्र इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसमें स्वैपेबल बैटरी के ऑप्शन के साथ आता है. जिसमें बैटरी-ए-ए-सर्विस (BaaS) के साथ स्कूटर और बैटरी और चार्जर के साथ स्कूटर शामिल हैं. कंपनी का यह भी दावा है कि यह ‘BaaS’ विकल्प स्कूटर की कुल लागत को 40% तक कम कर देता है.

ये भी पढ़ें-  Maruti Suzuki ने लॉन्च की ये नई सस्ती कार, पहली बार मिलेगा 34km से ज्यादा माइलेज, जानें कीमत

बाउंस ई1 ई-स्कूटर को स्पोर्टी रेड, स्पार्कल ब्लैक, पर्ल व्हाइट, डेसैट सिल्वर और कॉमेट ग्रे समेत कई रंग ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा गया है. इसमें इलेक्ट्रिक मोटर को चलाने के लिए 2 kWh बैटरी (48V, IP67) की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है. इस बीच, ईवी निर्माता अपने भविष्य के संचालन के लिए प्रति शहर न्यूनतम 300 बैटरी स्वैप स्टेशन स्थापित करने के लिए 10 शहरों को लक्षित कर रहा है.”

Tags: Auto News, Autofocus, Electric Scooter, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks