​​DRDO में इंटरव्यू के आधार पर होगी भर्ती, जानिए किन पदों के लिए कर सकते हैं आवेदन


नौकरी की तलाश में बैठे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. डीआरडीओ यानी रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन ने रक्षा सामग्री और भंडार अनुसंधान और विकास प्रतिष्ठान ने जूनियर रिसर्च फेलो के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है. इच्छुक और पात्र अभ्यर्थी 5 और 6 मई 2022 को होने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

ये है रिक्ति विवरण
डीआरडीओ डीएमएसआरडीई भर्ती के तहत कुल 3 पदों को भरा जाना है. जिसमें जूनियर रिसर्च फेलो के 02 पद व रिसर्च एसोसिएट का 1 पद शामिल है.

चयन प्रक्रिया
अधिसूचना के अनुसार, अभ्यर्थी का चयन 5 और 6 मई 2022 को होने वाले इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

शैक्षिक योग्यता
जूनियर रिसर्च फेलो के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एनईटी के साथ साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी जरूरी है. वहीं, रिसर्च एसोसिएट के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास पीएचडी या समकक्ष डिग्री होनी जरूरी है.

आयु सीमा
जो उम्मीदवार जूनियर रिसर्च फेलो के लिए आवेदन करेंगे उनकी उम्र 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. वहीं, रिसर्च एसोसिएट के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 35 वर्ष से अधिक न हो.

यहां होगा इंटरव्यू
योग्यता को पूरा करने वाले अभ्यर्थी तय तारीख व समय पर डीएमएसआरडीई ट्रांजिट सुविधा, डीएमएसआरडीई, जीटी रोड कानपुर 208004 पर वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए पहुंचे. अभ्यर्थी अपने साथ बायोडाटा लाना न भूलें. इसके साथ ही उन्हें हाल में खींची पासपोर्ट साइज फोटो और मूल मार्कशीट / प्रमाण पत्र / प्रशंसा पत्र / सामुदायिक प्रमाण पत्र भी ​लाने​ होंगे.

​​RBI ने जारी किया इस लिखित परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे देखें नतीजे

प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks