आ गया Robot Rain Coat, बारिश होते ही खुद शरीर पर हो जाता है फिट


नई दिल्ली। दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में जोरदार बारिश हो रही है। बारिश की वजह से मौसम ने भी अचानक करवट ले ली है। बारिश के मौसम में Rain Coat की भी बहुत ज्यादा जरूरत पड़ती है। ऐसे में कई लोगों के लिए अचानक Rain Coat पहनना मुश्किल हो जाता है। आज हम आपको Smart Rain Coat के बारे में बताने जा रहे हैं। ये खुद आपके शरीर पर फिट हो जाता है और साथ ही इसकी कीमत भी काफी कम है।

Smart Rain Coat मोबाइल से कनेक्ट हो जाता है। जब बारिश होती है तो इसमें आगे की तरफ ऑटो जिप दी हुई है। जो बारिश होने के समय खुद ही बंद हो जाती है। लेकिन इसके लिए आपको मोबाइल ऐप से कमांड देनी होती है। मोबाइल ऐप से कमांड देने के बाद ये खुद ही पूरे शरीर पर फिट हो जाता है। ये ऐसा Rain Coat है लॉन्च भी हो चुका है। लेकिन ये भारत में लॉन्च नहीं हुआ है। चीनी मार्केट में इस प्रकार के कई Rain Coat मौजूद हैं।

चीन में इन Rain Coat को Robotics नाम दिया जाता है। इसे बस आपको बस पहनना होता है। अगर बारिश नहीं है तो ये खुद ही फ्रंट साइड से ओपन हो जाता है। साथ ही बारिश शुरू होते ही ये Rain Coat खुद बंद हो जाता है। इन Rain Coat के बच्चे, महिलाओं के लिए भी लॉन्च किया गया था। साथ ही चीन में इसे ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है। बच्चों के लिए इस Rain Coat में बैग का स्पेस भी दिया हुआ है। भारतीय रुपयों में इन Rain Coat की कीमत 400-1000 रुपए के बीच में है।

ऐसे ही Rain Shoes भी चीन में लॉन्च किए गए हैं। बारिश होने की स्थिति में इन जूतों को पहना जा सकता है। साथ ही इन जूतों को भी मोबाइल ऐप से कनेक्ट किया जा सकता है। मोबाइल ऐप से कनेक्ट होने के बाद ये जूते खुद ही टाइट और लूज़ किए जा सकते हैं। ये जूते PVC/Polyester मैटेरियल से बने हुए हैं। Umbrella Shoes के नाम से मशहूर इन जूतों की चीन में बहुत ज्यादा डिमांड भी है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks