Stock Market : मुनाफावसूली से बाजार में तीसरे दिन भी गिरावट, आज इन शेयरों को बेच रहे निवेशक


नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने बृहस्‍पतिवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट के साथ कारोबार शुरू किया. बाजार खुलते ही निवेशक बिकवाली के लिए टूट पड़े और सेंसेक्‍स फिर 59 हजार के करीब आ गया.

सेंसेक्‍स ने सुबह 207 अंकों के नुकसान के साथ 59,403 पर खुलकर ट्रेडिंग शुरू किया, जबकि निफ्टी 85 अंक गिरकर 17,723 पर खुला. बाजार के नुकसान पर खुलने के बावजूद निवेशकों ने मुनाफावसूली नहीं रोकी और जल्‍द ही बाजार बड़े नुकसान की ओर बढ़ गया. सुबह 9.31 बजे सेंसेक्‍स 382 अंकों के नुकसान के साथ 59,229 पर कारोबार कर रहा था, जबकि निफ्टी 96 अंक गिरकर 17,712 पर पहुंच गया था.

ये भी पढ़ें – मॉर्गन स्टेनली को उम्मीद इस साल के अंत तक 75000 पर पहुंच सकता सेंसेक्स, जानिए क्या शर्तें बताईं

आज ये सेक्‍टर दिखा रहे कमाल
निवेशकों ने आज कुछ सेक्‍टर में खरीदारी की तो कहीं पर बिकवाली हावी दिखी. फार्मा, ऊर्जा और रियल एस्‍टेट के शेयरों के दमदार प्रदर्शन की वजह से इन सेक्‍टर्स में आज 1 फीसदी तक उछाल दिख रहा है. दूसरी ओर, आईटी के शेयरों ने आज कमजोर कारोबार किया जिससे इस सेक्‍टर में 1 फीसदी की बड़ी गिरावट आ गई है.

गिरावट के बावजूद बीएसई मिडकैप और स्‍मॉलकैप पर आज शुरुआती कारोबार में ही 0.5 फीसदी का उछाल दिख रहा है. बीएसएनएल में विलय टालने की खबर के बाद एमटीएनएल के शेयरों में आज 4 फीसदी का जबरदस्‍त उछाल दिख रहा है.

ये भी पढ़ें – इस बैंक की टेक्नोलॉजी सेक्टर में 1000 करोड़ रुपए निवेश करने की योजना, जानिए पूरी डिटेल

इन शेयरों में बड़ी गिरावट
निवेशकों ने आज के कारोबार में HDFC twins, Maruti, Titan, Wipro, Reliance, TCS, Kotak Bank और Infosys के शेयरों में जमकर बिकवाली की, जिससे इसमें 2 फीसदी की बड़ी गिरावट दिख रही है. ये शेयर टॉप लूजर की श्रेणी में आ गए हैं. इसके अलावा ONGC और UPL के शेयर भी निफ्टी पर टॉप लूजर्स की श्रेणी में दिख रहे हैं.

इन शेयरों ने दिखाया दम
बाजार में गिरावट के बीच कई शेयरों ने जमकर फायदा कराया. निवेशक आज Dr Reddy’s, Asian Paints, Sun Pharma, Tata Steel, Cipla, Divis Labs, HUL, NTPC और Ultratech Cement के शेयरों पर जमकर दांव लगा रहे हैं. इससे इन कंपनियों के स्‍टॉक आज टॉप गेनर की श्रेणी में आ गए हैं.

Tags: Nifty50, Sensex, Share market

image Source

Enable Notifications OK No thanks