कैंपस शू के आईपीओ को निवेशकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स, अब क्या है ग्रे मार्केट में भाव, जानिए डिटेल


नई दिल्ली. फुटवियर ब्रांड कैंपस एक्टिववियर के पब्लिक इश्यू को निवेशकों का जबर्दस्त समर्थन मिला है. आईपीओ बंद होने के आखिरी दिन यह 52 गुना सब्सक्राइब हुआ. इस वजह से ग्रे मार्केट में भी कैंपस एक्टिवयर के भाव में तेजी आ चुकी है. इस आईपीओ का इश्यू प्राइस 278-292 रुपये रखा गया था.

यह आईपीओ 26 अप्रैल को खुला था और 28 अप्रैल को बंद हुआ. इसके जरिये दिल्ली की इस फुटवियर कंपनी ने 1,400 करोड़ रुपये जुटाए हैं. हालांकि यह पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) था. यानी कंपनी के प्रमोटरों और निवेशकों ने अपने शेयर बेचे हैं. ये राशि कंपनी को मिलने की बजाय इसके प्रमोटरों को मिलेंगे.

ये भी पढ़ें- Share Market: सेंसेक्स 460 अंक टूटा, 17100 के करीब बंद हुआ निफ्टी

सभी सेगमेंट से मिला बेहतर समर्थन

इस इश्यू को सबसे ज्यादा समर्थन क्यूआईबी (क्वालीफाइनड इंस्टीट्यूशनल बायर्स) से मिला है. क्यूआईबी के सेगमेंट में यह 152 गुना सब्सक्राइब हुआ है. जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स सेगमेंट में 22 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ है. खुदरा निवेशक भी इसमें निवेश से पीछे नहीं रहे. इस सेगमेंट में यह 7.7 गुना भरा है.

ग्रे मार्केट में 105 रुपये भाव

आईपीओ को मिले जबर्दस्त समर्थन की वजह से ग्रे मार्केट में भी कैंपस एक्टिववियर के भाव में तेजी दर्ज की गई है. जानकारों के मुताबिक, इसका ग्रे मार्केट प्राइस 95 रुपये से बढ़कर 105 रुपये हो गया है. इस हिसाब से इसके शेयर ग्रे मार्केट में 397 रुपये (292+105) पर ट्रेंड कर रहे हैं. यानी इस कीमत पर शेयर बाजार में इसके शेयरों की लिस्टिंग होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- एक्सिस बैंक के निवेशक शेयर बेचें या होल्ड करें, तिमाही नतीजों के बाद विशेषज्ञों की है ये राय

कैंपस एक्टिववियर के शेयरों का अलॉटमेंट 4 मई को होने की उम्मीद जताई जा रही है. जब 5 मई को उन निवेशकों के पैसे वापस कर दिए जाएंगे जिन्हें इसके शेयर नहीं मिलेंगे. 6 मई को पात्र निवेशकों को शेयर जारी किए जाएंगे. जबकि 9 मई को बीएसई और एनएसई में इसकी लिस्टिंग होने की संभावना है.

Tags: Bombay stock exchange, IPO, Share market, Stock Markets

image Source

Enable Notifications OK No thanks