Google I/O 2022: Pixel 6 स्मार्टवॉच, Android TV समेत कई गैजेट्स होंगे लॉन्च, इवेंट से पहले जानें लीक डिटेल्स


नई दिल्ली। Google एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस 11 मई से शुरू होने जा रही है। इसमें Google अगले 12 महीनों में लॉन्च होने वाले हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर की लॉन्चिंग की घोषणा कर सकता है। Google की इस कॉन्फ्रेंस में सबसे ज्यादा इंतजार Pixel 6 स्मार्टवॉच के अनाउंसमेंट का किया जा रहा है जो कि मिड रेंज स्मार्टवॉच होगी। इसके साथ ही गूगल वायरलेस ईयरबड्स और एंड्रॉइड 13 की रिलीजिंग डेट की जानकारी भी दी जा सकती है।

Google पास नहीं है कोई स्मार्टवॉच:
अभी तक गूगल ने कोई स्मार्टवॉच लॉन्च नहीं की। काफी समय से अफवाहें हैं कि गूगल जल्द ही अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च कर सकता है। स्पेक्स लीक, डिजाइन लीक और यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क ऑफिस फाइलिंग के इनपुट के आधार पर कहा जा सकता है कि गूगल, 2022 के आखिर में अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च कर सकती है। Google का मिड रेंज PIXEL 6A स्मार्टफोन- बीते तीन साल में गूगल के द्वारा लॉन्च किए गए Pixel स्मार्टफोन से काफी सस्ता रहा है लेकिन इस स्मार्टफोन में गूगल ने दूसरे स्मार्टफोन के मुकाबले काफी कम फीचर्स भी दिए हैं।

अब गूगल और भी सस्ता Pixel 6A स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है जो कि, Pixel 4A और 5A स्मार्टफोन के जैसा होगा। इसके साथ ही Pixel 6A स्मार्टफोन में कंपनी इन स्मार्टफोन के मुकाबले ज्यादा दमदार प्रोसेसर भी दे सकती है।

Google के वायरलेस ईयरबड्स: गूगल आने वाले दिनों में वायरलेस ईयरबड्स को भी पेश कर सकता है। जॉन प्रोसेर की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल Pixel Buds Pro लॉन्च कर सकता है फिलहाल इन ईयरबड्स के फीचर्स के बारे में कोई डिटेल्स नहीं मिली है। आपको बता दें Google इससे पहले ट्रृ वायरलेस ईयरबड्स लॉन्च कर चुका है।

Google स्मार्टफोन के लिए लॉन्च करेगा Android 13 OS:
गूगल इस साल एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड 13 लॉन्च करेगा। आपको बता दें टेस्टिंग के लिए गूगल Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम को बीटा वर्जन के लिए पहले ही लॉन्च कर चुका है। इसके साथ ही गूगल एंड्रॉइड 12L भी लॉन्च करेगा जो टैबलेट और फोल्डेबल डिवाइस के लिए नया OS होगा। Android 12L ऑपरेटिंग सिस्टम सैमसंग, लेनोवो और माइक्रोसॉफ्ट की डिवाइस में भी यूज किया जाएगा।

Google स्मार्ट टीवी- गूगल ने एंड्रॉइड टीवी और गूगल टीवी सॉफ्टवेयर भी डेवलप किया है जो यूजर्स को कई नई सुविधाएं देगा। गूगल के नए एंड्रॉइड टीवी में होम फिटनेस वर्कआउट फीचर के साथ ही होम कंट्रोल और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के फीचर्स मिल सकते हैं।

Source link

Enable Notifications OK No thanks