ये 10 शेयर शॉर्ट टर्म में आपको कराएंगे जोरदार कमाई, विशेषज्ञों ने तगड़ा रिटर्न मिलने का जताया भरोसा


नई दिल्ली. रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति उम्मीद के मुताबिक ही रहने से घरेलू बाजार को समर्थन मिला है. साथ ही ग्लोबल संकेत भी फिलहाल अच्छे दिख रहे हैं. इसकी वजह से पिछले हफ्ते सेंसेक्स-निफ्टी उतार-चढ़ाव के बीच बढ़त पर बंद हुए. लार्ज कैप की तुलना में स्मॉल और मिडकैप कंपनियों का प्रदर्शन अच्छा रहा.

पिछले हफ्ते थोड़ी मुश्किलों के बावजूद बाजार अपने सपोर्ट स्तर 17,600 को बचाए रखने में कामयाब रहा. निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में 8 अप्रैल को खत्म हुए सप्ताह में 3.6 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई. स्मॉलकैप इंडेक्स भी 2.7 फीसदी बढ़ा. विशेषज्ञों के मुताबिक, पिछले हफ्ते जिस तरह चुनौतीपूर्ण माहौल में भी बाजार ने तेजी बनाए रखी, उसमें निवेशकों को सलाह होगी कि वो मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरो पर फोकस करें. आइए जानते हैं इस दौरान किन 10 शेयरों पर फोकस निवेशकों के लिए बेहतर हो सकता है.

इक्विटास होल्डिंग्स, नेशनल फर्टिलाइजर्स, बॉम्बे डाइंग
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के नागराज शेट्टी ने अपनी पसंद के इक्विटास होल्डिंगस के लिए सलाह दी है कि 111 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 132 रुपये के लक्ष्य के लिए इस स्टॉक में खरीदारी की जा सकती है. अगले 3-4 हफ्ते में इसमें 10.5 फीसदी तक का रिटर्न मिल सकता है. जबकि National Fertilizers के शेयर को 56 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 67.50 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है. इसमें 11.4 फीसदी तक का रिटर्न मिलने की उन्होंने उम्मीद जताई है. Bombay Dyeing and Manufacturing Company के बारे में उनकी सलाह है कि इस स्टॉक में 99.50 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 118 रुपये के लक्ष्य के लिए निवेशक खरीदारी कर सकते हैं. यह 10.8 फीसदी तक का रिटर्न दे सकता है.

ये भी पढ़ें- Multibagger Stock: 1 साल में 550% भागा ये स्टॉक, दिग्गज निवेशक ने बढ़ाई हिस्सेदारी

चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट और यूपीएल
कोटक सिक्योरिटीज के श्रीकांत चौहान ने Cholamandalam Investment and Finance Company और यूपीएल के शेयर खरीदने की सलाह दी है. उनके मुताबिक, 680 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 850-900 रुपये के लक्ष्य के लिए इसमें निवेशक खरीदारी कर सकते हैं. यह 14.6-21.3 फीसदी तक का रिटर्न 3-4 हफ्ते में दे सकता है. जबकि यूपीएल (UPL) में 780 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 865-900 रुपये के लिए खरीदारी की जा सकती है. इसमें 7-11 फीसदी तक का रिटर्न मिल सकता है.

आईटीसी, भारती एयरटेल और वोल्टास
जीईपीएल कैपिटल के पुष्कराज शाम कनितकर की इस हफ्ते की पसंद आईटीसी, भारती एयरटेल और वोल्टास के शेयर हैं. उनकी सलाह है कि आईटीसी के स्टॉक में 242 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 325 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी निवेशक कर सकते हैं. 3-4 हफ्ते में यह 21 फीसदी का रिटर्न दे सकता है. जबकि भारती एयरटेल को निवेशक 742 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 900 रुपये के लिए खरीद सकते हैं. इस स्टॉक में 3-4 हफ्ते में 18 फीसदी रिटर्न की उन्हें उम्मीद है. वहीं, वोल्टास में 1,220 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 1,581 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है. यह 20 फीसदी तक का रिटर्न इस दौरान दे सकता है.

ये भी पढ़ें- Ruchi Soya के शेयरों ने फिर पकड़ी रफ्तार, आज 5 परसेंट भागे, जानिए क्यों आ रही स्टॉक में तेजी ?

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स और हैवल्स इंडिया
हेम सिक्योरिटीज (Hem Securities) की आस्था जैन की शॉर्ट टर्म पिक्स भारत इलेक्ट्रॉनिक्स और हैवल्स इंडिया है. उन्होंने भारत इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए 207 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 260-280 रुपये की खरीद सलाह दी है. इस स्टॉक में शॉर्ट टर्म में 8.5-17 फीसदी की तेजी की संभावना है. जबकि हैवल्स इंडिया को  1,170 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 1,425 रुपये के लिए खरीदा जा सकता है. इसमें शॉर्ट टर्म में 12.4 फीसदी रिटर्न मिलने की उन्होंने संभावना जताई है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: BSE Sensex, Nifty, Stock return, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks