अडानी ग्रुप के ये 4 शेयर दे रहे तगड़ा रिटर्न, क्या अब भी इन मल्टीबैगर स्टॉक में निवेश का है मौका


नई दिल्ली. देश के दिग्गज कारोबारी समूहों में से एक अडानी ग्रुप की कंपनियों में निवेश करने वाले निवेशक मालामाल हो रहे हैं. अडानी की ग्रुप की 4 कंपनियां अडानी इंटरप्राइजेज, अडानी विल्मर, अडानी टोटल गैस और अडानी ग्रीन एनर्जी मल्टीबैगर रिटर्न दे रही हैं. रॉकेट की तरह भाग रहे इन शेयरों में से 3 ने मंगलवार को 52 हफ्ते का उच्च शिखर छू लिया.

मंगलवार को शुरुआती कारोबार में ही अडानी ग्रीन, अडानी गैस (Adani Total Gas) और अडानी इंटरप्राइजेज के शेयरों के भाव 52 हफ्ते के शिखर पर पहुंच गए. अडानी विल्मर में भी 5 फीसदी की तेजी दर्ज की गई. आइए जानते हैं इन कंपनियों ने पिछले तीन साल में निवेशकों को कितना रिटर्न दिया है और क्या इन कंपनियों में निवेशक अब भी निवेश कर सकते हैं?

अडानी इंटरप्राइजेज
अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी इंटरप्राइजेज के शेयर का भाव मंगलवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में 52 हफ्ते के उच्च शिखर 2,189.80 रुपये पर पहुंच गया. पिछले एक महीने में इस स्टॉक ने निवेशकों को 36.25 फीसदी की कमाई करवाई है. पिछले एक साल में 82.93% और पिछले तीन साल में यह शेयर 1,317 फीसदी उछला है. यानी तीन साल पहले निवेशक ने इसमें 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज 13 लाख रुपये हो गए होते. मजबूत कारोबार की वजह से आगे भी तेजी बनी रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Nifty ने FY22 में निवेशकों को किया मालामाल, 7 साल में दूसरा बेस्ट रिटर्न दिया, जानिए आगे कैसा रहेगा प्रदर्शन ?

अडानी ग्रीन एनर्जी
अडानी ग्रीन एनर्जी ने भी मंगलवार को एनएसई (National Stock Exchange) में कारोबार के शुरुआती डेढ़ घंटे में ही 2,209.95 रुपये के स्तर को छू लिया. यह इसका 52 हफ्ते का उच्च स्तर है. पिछले एक साल में इसने 83.76 फीसदी रिटर्न दिया है. जबकि 3 साल में इस मल्टीबैगर स्टॉक ने 5,737 फीसदी की उड़ान भरी है. इसका मतलब यह हुआ कि तीन साल पहले 1 लाख रुपये निवेश करने वालों के अब 57 लाख रुपये हो गए होते.

अडानी टोटल गैस
अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) ने भी मंगलवार को 52 हफ्ते का उच्च शिखर छू लिया. इसके शेयर का भाव 2485 रुपये पर पहुंच गया. अडानी ग्रीन में किया गया निवेश एक साल में ही दोगुने से ज्यादा हो गया है. इस दौरान इसने 106 फीसदी का रिटर्न दिया है. जबकि पिछले 3 साल में इस शेयर ने 1748 फीसदी की बढ़त दर्ज की है. यानी तीन साल पहले 1 लाख रुपये लगाने पर आज निवेशक को 17 लाख रुपये मिलते.

ये भी पढ़ें- नेचुरल गैस के दाम दोगुने होने से किन कंपनियों के निवेशकों पर क्या होगा असर, पाएं पूरी जानकारी

अडानी विल्मर
इसी तरह 8 फरवरी, 2022 को लिस्टेड हुई अडानी विल्मर ने 2 महीने में ही निवेशकों को 162.53% का तगड़ा रिटर्न दिया है. तब से अब तक इसका प्रदर्शन शानदार रहा है. मंगलवार को एनएसई में यह अब तक के ऊंचे स्तर 579.95 रुपये पर पहुंच गया.

घरेलू ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म एडलवाइस का कहना है कि अडानी विल्मर का रिटर्न रेश्यो प्रोफाइल अच्छा है. एडलवाइस ने इसे ‘होल्ड’ रेटिंग दी है. इसका मतलब यह हुआ कि जिनके पास इसके शेयर हैं वो इसे रखे रहें और बेचे नहीं. नए निवेशकों के लिए भी इसमें निवेश का बेहतर मौका है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Adani Group, Gautam Adani, Multibagger stock, Stock return

image Source

Enable Notifications OK No thanks