2022 Kia Seltos: नई SUV के ये 5 फीचर्स बढ़ा देंगे Hyundai Creta की मुसीबत


नई दिल्ली. Kia India ने हाल ही में पॉपुलर SUV Seltos के अपडेट मॉडल को लॉन्च किया है. इसकी शुरुआती कीमत 10.19 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है. नए और अपडेटेड मॉडल में कंपनी ने कई अपेडट फीचर्स देकर इसे सेगमेंट में काफी आगे खड़ा कर दिया है.

2022 Kia Seltos की खास बात यह है कि इसमें कई एडवांस फीचर्स किफायती रेंज में मिल जाते हैं, जिससे इस सेगमेंट की पॉपुलर कार Hyundai Creta की मुसीबत बढ़ सकती है. यहां नई सेल्टोस के नए 5 फीचर्स की बात कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- अब देश के इन नेशनल हाईवे पर मिलेगी EV चार्जिंग की सुविधा, खाने-पीने और आराम करने की व्यवस्था भी होगी

नया वेरिएंट
किआ ने सेल्टोस को नए HTX AT वेरिएंट के साथ पेश किया है. यह 1.5L इंजन और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है. 113 बीएचपी और 250 एनएम पर इस ग्रेड में इंजन का पीक पावर और टॉर्क आउटपुट समान रहता है.

पैडल शिफ्टर्स
2022 किआ सेल्टोस के एटी ट्रिम्स में अब स्पोर्टियर ड्राइविंग एक्सपीरियंस के लिए स्टीयरिंग-माउंटेड पैडल शिफ्टर्स के साथ आते हैं. इसके अलावा, इन ट्रिम्स में ट्रैक्शन कंट्रोल मोड हैं.

आईएमटी डीजल
पहली बार 6-स्पीड iMT गियरबॉक्स को डीजल इंजन के साथ जोड़ा गया है और यह कॉम्बिनेशन 2022 Seltos पर अपनी शुरुआत कर रहा है. हालांकि, खरीदारों के पास इस इंजन के साथ टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के लिए जाने का विकल्प होगा.

ये भी पढ़ें-  Tata की कार और SUVs पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, देखें कितनी कम हो गई कीमत?

ज्यादा सेफ्टी फीचर्स
नई सेल्टोस में 4 एयरबैग, रियर डिस्क ब्रेक, ब्रेक असिस्ट और पूरी रेंज में स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में बहुत कुछ मिलता है. 2022 किआ सेल्टोस की शुरुआत के साथ दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के लिए ब्राउनी पॉइंट हासिल करना सुनिश्चित कर रहा है, जिन्हें मानक के रूप में पेश किया जा रहा है.

2 नई पेंट स्कीम
2022 किआ सेल्टोस के कॉस्मेटिक अपडेट में दो नई पेंट स्कीम को जोड़ा गया है. इसके तहत अब सेल्टोस को स्पार्कलिंग सिल्वर और इंपीरियल ब्लू कलर में खरीदने का ऑप्शन होगा. हालांकि, इनमें से कोई भी पेंट विकल्प डुअल-टोन अवतार में उपलब्ध नहीं है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Hyundai, Kia motors, Kia Motors India, Kia Sonet

image Source

Enable Notifications OK No thanks