Kia ने लॉन्च किए Sonet और Seltos के अपडेट मॉडल, जानें कीमत और खासियत


नई दिल्ली. किआ इंडिया (Kia India) ने शुक्रवार को अपडेटेड सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी 2022 सॉनेट (2022 Sonet) के साथ-साथ मिड-साइज एसयूवी सेल्टोस (Seltos) को लॉन्च कर दिया है. नई सॉनेट और सेल्टोस में अन्य कारों को टक्कर देने के लिए कई बेहतरीन अपडेट किए गए हैं. सबसे खास बात यह है कि किआ अब सभी वेरिएंट को चार एयरबैग के साथ पेश कर रही है. इसका मतलब अपडेटेड सॉनेट और सेल्टोस में साइड एयरबैग भी मिलेंगे.

2022 सॉनेट HTE यानी बेस मॉडल की कीमत 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 7.15 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होती है, जबकि 2022 सेल्टोस HTE वेरिएंट की कीमत 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 10.19 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होती है.

ये भी पढ़ें-Kia लॉन्च करेगी 425 की रेंज और 18 मिनट में चार्ज होने वाली इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या होगी कीमत?
2022 Sonet में मिलेगा बहुत कुछ नया
सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट सॉनेट एक पॉपुलर कार है. नई सोनेट में अब कम से कम चार एयरबैग मिलेंगे. इसके अलावा इसे दो नए कलर ऑप्शन इम्पीरियल ब्लू और स्पार्कलिंग सिल्वर में भी पेश किया गया है. इसके अलावा वेरिएंट के आधार पर नई सॉनेट में 4.2-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेमी-लेदरेट सीट और एक नया किआ कनेक्ट लोगो अपडेट किया गया है. वेरिएंट में कुछ स्टैंडर्ड फीचर्स जैसे रियर-सीट बैक फोल्डिंग नॉब, साइड एयरबैग और हाईलाइन टायर-प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम को शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें-  Maruti Suzuki ने लॉन्च की ये नई सस्ती कार, पहली बार मिलेगा 34km से ज्यादा माइलेज, जानें कीमत

2022 Seltos
नई सेल्टोस में सबसे बड़ा अपडेट यह है कि इसमें iMT टेक्नोलॉजी को जोड़ गया है. सेमी-ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम सॉनेट पर पहले से ही उपलब्ध था. हालांकि, यह पहली बार है कि iMT को डीजल इंजन के साथ जोड़ा गया है. नई सेल्टोस में भी इम्पीरियल ब्लू और स्पार्कलिंग सिल्वर कलर ऑप्शन मिलेंगे. इस कार में एक नया डुअल-टोन थीम भी जोड़ा गया है ग्रेविटी ग्रे + और ऑरोरा ब्लैक पर्ल. नई सेल्टोस में सेफ्टी के लिहाज से साइड एयरबैग, ESC, VSM, BA, HAC, टायर-प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक सिस्टम को अपडेट किया गया है. इसके अलावा इसमें कर्टेन एयरबैग, पैडल शिफ्टर्स और मल्टी-ड्राइव और ट्रैक्शन मोड अब निचले वेरिएंट में भी मिलेंगे.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Kia motors, Kia Sonet

image Source

Enable Notifications OK No thanks