Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में शामिल ये 5 शेयर करा रहे हैं जोरदार कमाई


नई दिल्‍ली. दिग्‍गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rakesh Jhunjhunwala’s portfolio) में काफी विविधता है. उनके पास रीयल एस्टेट, रिटेल, हॉस्पिटैलिटी और फाइनेंशियल सर्विसेज जैसे विभिन्न सेक्टर्स की कंपनियों के शेयर हैं. झुनझुनवाला को कमाई वाले शेयरों को पहचानने में एक्‍पर्ट माना जाता है और उनके पोर्टफोलियो पर काफी निवेशकों की नजर रहती है.

इस दिग्‍गज निवेशक के पोर्टफोलियो में 5 ऐसे शेयर हैं जो साल 2022 में उन्‍हें खूब कमाई दे रहे हैं. इनमें से एक शेयर ने तो साल 2022 में 110 फीसदी रिटर्न झुनझुनवाला को दिया है. ये ऐसे स्‍टॉक्‍स है जिनमें इस साल निफ्टी के मुकाबले ज्‍यादा तेजी दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें :   टॉप फंड मैनेजर्स को भाया LIC IPO, एंकर इनवेस्‍टर्स के रूप में 18,000 करोड़ रुपये निवेश करने की भरी हामी!

इन स्‍टॉक्‍स ने दिया बढि़या मुनाफा

इंडियन होटल्‍स कंपनी (Indian Hotels Company) : टाटा ग्रुप के  इंडियन होटल्स के शेयर साल 2022 में अब तक 36 फीसदी मजबूत हुआ है. कोरोना पाबंदिया हटने के बाद टूरिज्‍म में आ रहे उछाल का फायदा इंडियन होटल्‍स को हो रहा है. दिसंबर 2021 तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला के पास इंडियन होटल्‍स के 1.42 करोड़ शेयर हैं या 1.08 फीसदी हिस्सेदारी तथा उनकी पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला के पास भी 1.08 फीसदी हिस्‍सेदारी है.

डीबी रियल्‍टी (DB Realty) :  डीबी रियल्टी के शेयर वर्ष 2022 में अब तक 110 फीसदी उछले हैं. बुधवार को भी इस शेयर में तेजी दर्ज की गई. एक साल में यह शेयर 405 फीसदी का रिटर्न दे चुका है. झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास डीबी रियल्‍टी के 1 करोड़ शेयर हैं और उनकी हिस्सेदारी दिसंबर 2021 तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक 4.12 फीसदी है.

मेट्रो ब्रांड्स (Metro Brands) : मेट्रो ब्रांड्स पिछले दशक में तेजी से बढ़ने वाली फुटवियर रिटेल कंपनियों में शामिल है. कंपनी के शेयर इस साल अब तक 32.46 फीसदी उछल चुका है. एक साल में यह स्‍टॉक में 23 फीसदी चढ चुका है. दिसंबर 2021 तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला की मेट्रो ब्रांड्स में 9.62 फीसदी और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास 4.81 फीसदी हिस्सेदारी है.

क्रिसिल(CRISIL) : क्रिसिल के शेयरों में इस साल अब तक 15.77 फीसदी की तेजी रही है. आर्थिक गतिविधियों के पटरी पर लौटने, नए प्रोडक्ट व सॉल्यूशंस ऑफर करने के कारण कंपनी के कारोबार में तेजी है. इसका असर इसके स्‍टॉक पर भी पड़ा है. दिसंबर तिमाही के आंकड़ों के मुताबिक राकेश व रेखा झुनझुनवाला की क्रिसिल में 40 लाख शेयरों के साथ 5.49 फीसदी हिस्सेदारी है.

ये भी पढ़ें :   इन सेक्टर्स पर बुलिश है निवेश की दुनिया का ये बड़ा खिलाड़ी, भारत को लेकर भी आश्वस्त

नालको (NALCO)  :  नेशनल एलुमिनियम कंपनी (नालको) के शेयर का भाव वर्ष 2022 में 16 फीसदी मजबूत हुआ है. एक साल में इसने निवेशकों को 106 फीसदी रिटर्न दिया है. दिसंबर 2021 तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में नालको के 5 करोड़ शेयर हैं यानी कि 2.72 फीसदी हिस्सेदारी.

Tags: Rakesh Jhunjhunwala, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks