ये हैं फास्ट चार्जिंग वाले बजट E-Scooters, झटपट करें चार्ज, जेब पर भी नहीं पड़ेगा भार


हाइलाइट्स

फास्ट चार्जिंग ई स्कूटर्स 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाते हैं.
वहीं इनकी कीमत भी 90 हजार रुपये के अंदर है.
इनकी रेंज भी 100 किमी. के आसपास रहती है.

नई दिल्ली. इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में पिछले 3 सालों में इलेक्ट्रिक व्हीकल तेजी से पैर पसार रहे हैं. लोगों के बीच पॉपुलैरिटी का सबसे बड़ा कारण इनकी लो रनिंग और मेनटेनेंस कॉस्ट है. साथ ही सरकार भी लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को प्रमोट कर रही है और अच्छी खासी सब्सीडी भी आपको इन पर मिल जाती है. लेकिन इनके साथ जो सबसे बड़ा ड्रॉबैक है वो इनकी चार्जिंग को लेकर है. लोग इनकी चार्जिंग में लगने वाला लंबे समय और कम रेंज को लेकर अब भी इन्हें खरीदने में थोड़ा हिचकिचाते हैं. ऐसा ही कुछ इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स के साथ भी है.

लेकिन आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में जो फास्ट चार्जिंग के साथ ही अच्छी रेंज भी देते हैं. साथ ही ये आपके बजट में भी आसानी से आएंगे. तो आइये नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ खास ई स्कूटर्स पर….

Bounce Infinity E1

बाउंस ने थोड़े ही समय में ई स्कूटर के बाजार में अपनी अच्छी पकड़ बना ली है. इस स्कूटर की खासियत स्वैपिंग बैटरी तो है ही, साथ ही ये फास्ट चार्जिंग के साथ भी आते हैं. बाउंस इंफिनिटी ई1 को फुल चार्ज करने में 4 घंटे का समय लगता है और फुल चार्ज पर इसकी रेंज 85 किमी. की आती है. वहीं इसकी टॉप स्पीड की बात की जाए तो ये 65 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार आसानी से पकड़ लेता है.

हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्‍टिमा सीएक्स

तीन कलर वेरिएंट में आने वाला हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा सीएक्स फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लेता है. लेकिन इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि ये एक फुल चार्ज में 140 किमी. की ड्राइविंग रेंज देता है. वहीं इसकी कीमत की बात की जाए तो ये 85190 रुपये की एक्स शोरूम प्राइस पर उपलब्‍ध है. इसमें डिजिटल मीटर से लेकर और भी कई खूबियां हैं. इसके सिंगल बैटरी और डबल बैटरी दो वेरिएंट बाजार में उपलब्‍ध हैं.

यह भी पढ़ें : हो जाएं तैयार ! आ रही टाटा और महिंद्रा की 2 नई कारें, यहां जानें पूरी डिटेल

एंपीयर मैग्नस ईएक्स

इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के बाजार में एंपीयर मैग्नस ईएक्स सबसे ज्यादा कॉस्ट एफिशिएंट स्‍कूटर माना जाता है. इसकी एक्स शोरूम प्राइस 73999 रुपये है. वहीं ये सिंगल चार्ज में 121 किमी. की रेंज देता है. इसके साथ ही ये फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लेता है. इसमें यूएसबी पोर्ट, कीलेस ड्राइव और एंटी थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. डिजिटल स्क्रीन इसके फीचर्स में एक एडऑन है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Electric Scooter

image Source

Enable Notifications OK No thanks