ये हैं 7 लाख रु. के बजट में आने वाली टॉप 5 ऑटोमैटिक कार, साथ में मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स


Top 5 Automatic Cars Under Rs 7 Lakh: ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन अब केवल प्रीमियम सेगमेंट कारों में आने वाला फीचर नहीं है. हाल के सालों में Maruti Suzuki, Hyundai और Tata जैसी कंपनियों ने अपनी बजट कारों में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन देना शुरू कर दिया है.

अगर आप एक ऑटोमेटिक कार खरीदना चाहते हैं, लेकिन मोटी रकम खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो यहां कुछ ऑप्शन दिए गए हैं, जिन्हें आप 7 लाख रुपये के बजट में घर ला सकते हैं.

ये भी पढ़ें-ये हैं भारत की 5 सबसे सुरक्षित कारें, इस मामले में सबसे आगे हैं देशी कंपनियां

Tata Tiago

टाटा टियागो में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन सिर्फ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मिलता है. इसे 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यह इंजन 86 बीएचपी की पावर और 113 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने के लिए तैयार किया गया है. टियागो के एएमटी लाइनअप में 3 वेरिएंट हैं, जिनकी कीमत 6.25 रुपये से 7.05 लाख रुपये के बीच है.

Maruti Suzuki Ignis

7 लाख रुपये के बजट में इग्निस के दो वेरिएंट डेल्टा एएमटी और जेटा एएमटी में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिल जाता है. यह कार 20.89 kpl के माइलेज के साथ आती है, जो इसे सेगमेंट की सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट कार बनाती है. मारुति की इस कार में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, डे-टाइम रनिंग लैंप, 15-इंच एलॉय व्हील्स, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसै फिचर्स मिल जाते हैं.

ये भी पढ़ें-  Tata की कार और SUVs पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, देखें कितनी कम हो गई कीमत?

Hyundai Santro

Hyundai की लंबे समय से चल रही Santro का इकलौता ऑटोमैटिक वैरिएंट 6.05 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत के साथ उपलब्ध है. Santro Sportz AMT में 1.1-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल यूनिट का इस्तेमाल किया गया है, जिसे 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यह इंजन 69 पीएस की पावर और 99 एनएम की पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. सैंट्रो में 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर एसी वेंट, रियर पार्किंग कैमरा के साथ एक स्टैंडर्ड ड्राइवर-साइड एयरबैग, एबीएस और ईबीडी, और रियर पार्किंग सेंसर मिल जाता है.

Hyundai Grand i10 Nios

हुंडई ग्रैंड i10 Nios के मैग्ना वेरिएंट के साथ 6.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में एक ऑप्शनल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है. इस कार में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 83 पीएस और 114 एनएम पीक टॉर्क का आउटपुट देती है. कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स मिल जाते हैं. Grand i10 Nios के मैग्ना वेरिएंट का मैनुअल ट्रांसमिशन मॉडल 6 लाख रुपये में उपलब्ध है.

Maruti Suzuki WagonR

भारतीय में सबसे सफल हैचबैक में से एक मारुति सुजुकी वैगनआर को ऑप्शनल 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ भी पेश किया जाता है. कार का ऑटोमैटिक वेरिएंट 1.0-लीटर K12B इंजन और 1.2-लीटर K12M इंजन दोनों में उपलब्ध है. 7 लाख रुपये के बजट में आपको कार का VXI AT और ZXI AT वेरिएंट मिल सकता है. WagorR AMT में हिल होल्ड असिस्ट, ड्यूल फ्रंट बैग और ABS के साथ EBD सेफ्टी फीचर्स के रूप में आते हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Hyundai, Maruti Suzuki, Tata Motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks