Snapdragon 8+ Gen 1 जैसे पावरफुल प्रोसेसर के साथ आएंगे ये धाकड़ स्मार्टफोन्स, देखें लिस्ट


Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 Soc ने स्मार्टफोन बाजार में हलचल पैदा कर दी है और अब तीन टॉप कंपनियां अपने स्मार्टफोन को इस प्रोसेसर के साथ जोड़ना चाह रही हैं। OnePlus, Realme और Asus जैसी कंपनियों ने हाल ही में अपने-अपने सोशल मीडिया चैनल्स पर इस बात की घोषणा कर दी है उनके स्मार्टफोन में क्वालकॉम के लेटेस्ट प्रोसेसर देखने को मिलेगा। जहां एक तरफ रियलमी और असूस ने इन स्मार्टफोन्स के नाम फैंस और फॉलोअर्स को सोशल मीडिया पर बता दिए हैं तो वहीं वनप्लस ने अभी घोषणा नहीं की है कि किस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 देखने को मिलेगा।

Asus
असूस का कहना है कि कंपनी इस प्रोसेसर को अपने आगामी Asus ROG 6 में देगी। माना जा रहा है कि ये डिवाइस चीन और ग्लोबल मार्केट में भी लॉन्च होगी, हालांकि कंपनी ने अभी तक रॉग फोन 6 की आधिकारिक डेट का खुलासा नहीं किया है लेकिन इस गेमिंग फोन का डिजाइन ऑनलाइन लीक हो चुका है। इस स्मार्टफोन के 2डी रेंडर्स दिखाते हैं कि इस स्मार्टफोन का डिजाइन Asus ROG 5 सीरीज जैसा ही हो सकता है।

हालांकि इस Gaming Phone को लेकर बहुत ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में कुछ बेहद खास फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि इस फोन को भारतीय मार्केट में उतारा जाएगा या नहीं। हालांकि कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, असूस रॉग फोन सीरीज भारत में पॉपुलर है और कंपनी इससे पहले रॉग फोन 5 भी भारतीय बाजार में उतार चुकी है।

RealMe
बात अगर रियलमी की करें तो इस कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि Realme GT 2 Master Explorer Edition में स्नैपड्रेगन का लेटेस्ट प्रोसेसर देखने को मिलेगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर रियलमी ने कंफर्म किया है कि ये पहला ऐसा फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा जिसमें Qualcomm कंपनी का लेटेस्ट प्रोसेसर लगा होगा। हालांकि अब तक इस स्मार्टफोन के लॉन्च की आधिकारिक डेट सामने नहीं आई है।

Oneplus

वनप्लस ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर ही इस बात की घोषणा की थी कि कंपनी एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है और इस फोन में भी स्नैपड्रैगन का यही लेटेस्ट प्रोसेसर मौजूद होगा। अभी तक इस स्मार्टफोन के नाम की घोषणा तो नहीं हुई लेकिन वनप्लस का कहना है कि 2022 के तीसरे क्वार्टर में इसे लेकर घोषणा कर दी जाएगी। रिपोर्ट्स के अनुसार, ये फोन वनप्लस 10 अल्ट्रा हो सकता है क्योंकि कंपनी पहले ही इस सीरीज में फ्लैगशिप फोन वनप्लस 10 प्रो की घोषणा कर चुकी है और कुछ ऑनलाइन लीक के मुताबिक, इस साल के अंत में वनप्लस 10 अल्ट्रा लॉन्च हो सकता है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks