2-3 हफ्तों में तेजी पकड़ने वाले हैं ये शेयर, 15 फीसदी तक के मुनाफे के लक्ष्य के साथ विशेषज्ञों ने दी खरीदने की राय


नई दिल्ली. शेयर मार्केट में लगातार दो दिन चली गिरावट के बाद आज निवेशकों को कुछ राहत मिली है. मंगलवार को बाजार हरे निशान पर खुला. हालांकि, वैश्विक परिस्थितियां और तेल के बढ़ते दामों के बीच खतरा अभी भी बरकरार है.

ऐसे में सवाल उठता है कि किन शेयरों में निवेश किया जाए जहां से आपको अच्छा मुनाफा मिल सके. हम आपको ऐसे ही तीन शेयरों के बारे में बताएंगे जिनको लेकर विशेषज्ञ बुलिश हैं. ये शेयर एचडीएफसी सिक्योरिटीज के विनय रजानी के पसंदीदा शेयरों में से है जिनमें अगले 2-3 हफ्तों में तेजी देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- कमाई का मौका! बच्चों से जुड़े सामान की विक्रेता फर्स्ट क्राई लाने जा रही है IPO, पढ़ें डिटेल्स

एक्शन कंस्ट्रक्शन कंपनी
इस कंपनी के शेयरों को पिछले 6 महीनों से 200-डे ईएमए पर सपोर्ट मिल रहा है. पिछले हफ्ते यह उछाल के साथ छोटी रेंज से बाहर निकला. इस स्टॉक ने अपने पिछले हाई 244 रुपये को पार कर लिया है. वहीं, इसका साप्ताहित आरएसआई में बढ़त का मोमेंटम नजर आ रहा है. इसका वीकली एमएसीडी इंडिकेटर ऊपर की ओर सिग्नल लाइन पर पार कर गया है. स्टॉक इस समय सभी महत्वपूर्ण एवरेज से ऊपर है. इस शेयर को 281 के टारगेट प्राइज के साथ खरीदने की सलाह है. जो कि फिलहाल के प्राइस से 15 फीसदी ऊपर है.

सीएट
यह शेयर हाल ही में अपने निचले स्तर 919 रुपये से तेजी से ऊपर आया है. इसमें रिकवरी बढ़ती गति और वॉल्यूम के साथ दर्ज हुई है.स्टॉक ने हाल ही में अपने 200 दिनों के ईएमए को पार किया है. इससे स्टॉक में लंबी अवधि तक तेजी बनी रहने के संकेत मिल रहे हैं. शेयर ने वीकली चार्ट पर हाइअर टॉप और हाइअर बॉटम बनाना शुरू कर दिया है. इस शेयर को 12 फीसदी की बढ़त के साथ 1334 के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह दी गई है.

ये भी पढ़ें- Stock Market Opening : बड़ी बढ़त पर खुला बाजार, सेंसेक्‍स 57 हजार और निफ्टी 17 हजार के पार, ये शेयर करा रहे कमाई

बंधन बैंक
साप्ताहिक चार्ट्स पर नीचे की तरफ स्लोपिंग ट्रेंड लाइन ब्रेकआउट दिखा है. शेयर के भाव गिरे हैं लेकिन वॉल्यूम उछला है. वीकली चार्ट पर शेयर ने 331 रुपये के पिछले
टॉप रजिस्टेंस को पार कर लिया है. अब यह शेयर सभी महत्वपूर्ण मूविंग एवरेज पैरामीटर के ऊपर है. अन्य बैंकिंग शेयरों की तुलना में यह स्टॉक ज्यादा मजबूत दिख रहा है. इसे 360 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह है. इसमें 8 फीसदी तक का मुनाफा आपको मिल सकता है.

Tags: Share market

image Source

Enable Notifications OK No thanks