ये दो बाइकें Royal Enfield जैसी कंपनियों की मोटरसाइकिलों को कर रहीं फेल, कीमत भी बेहद कम


नई दिल्ली. देश में इलेक्ट्रिक बाइक का चलन बहुत तेजी से बढ़ रहा है. पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद ग्राहक इलेक्ट्रिक बाइक्स में ज्यादा रुचि दिखा रहे हैं. पिछले कुछ सालों से वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में पेश कर रही हैं. इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में नई स्टार्टअप कंपनियां भी हिस्सा ले रही हैं.

आज हम आपको देश में बिकने वाली टॉप इलेक्ट्रिक बाइक्स के बारे में बताएंगे जो किफायती होने के साथ बेहतर ड्राइविंग रेंज भी प्रदान करती हैं.

ये भी पढ़ें- अच्छी खबर! Honda की City और Amaze समेत कई कारों पर मिल रही बंपर छूट, यहां देखें डिटेल्स

Joy E- Monster
Joy E- Monster को गुजरात की स्टार्टअप कंपनी जॉय ई-बाइक ने बनाया है. कंपनी ने इस बाइक में 72 V, 39 AH के लिथियम बैटरी पैक और 250W की क्षमता का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है. ये बाइक अधिकतम 25 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार पकड़ने में सक्षम है. कंपनी का दावा है की ये इलेक्ट्रिक बाइक यूज़र को सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देगी. इस बाइक को चलाने का खर्च मात्र 25 पैसे प्रति किलोमीटर है. इसे फुल चार्ज होने में सिर्फ 5 से 5.30 घंटे का समय लगता है. Joy E- Monster की कीमत 98,999 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

ये भी पढ़ें- 2022 Audi Q7 फेसलिफ्ट हुई भारत में लॉन्च, शानदार फीचर्स से लोडेड ये गाड़ी मिलेगी कितने में जानिये

Revolt RV400
कंपनी ने इस बाइक को भारत में साल 2019 में लॉन्च किया था. बाइक में कंपनी ने 3.24kWh का स्वाइपेबल बैटरी पैक और 5kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है. ये बाइक 1.5 लाख किलोमीटर या 8 साल तक की वारंटी के साथ आती है. इस बाइक की बैटरी को फुल चार्ज होने में 4.5 से 5 घंटे का समय लगता है. सिंगल चार्ज में ये बाइक 156 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देती है. इस बाइक की कीमत 1.03 लाख से 1.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. भारी डिमांड के चलते अभी कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग को बंद किया हुआ है.

Tags: Auto News, Bike news, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks