‘ऑस्ट्रेलिया में वे उसे नहीं बख्शेंगे’ पूर्व क्रिकेटर ने बताई श्रेयस अय्यर की सबसे बड़ी कमजोरी


नई दिल्ली. श्रेयस अय्यर भारत की टी-20 टीम का प्रमुख हिस्सा हैं. नंबर 4 पर उन्होंने भारत के लिए कई बढ़िया पारियां खेली हैं. हालांकि अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अय्यर का बल्ला खामोश रहा पर टी-20 इंटरनेशनल्स में उन्होंने भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. अफ्रीका से पहले श्री लंका के खिलाफ सीरीज में अय्यर ने तीनों मैचों में नाबाद रहते हुए 57,74 और 73 के स्कोर बनाए थे.

भारत के पूर्व ऑलराउंडर मदन लाल ने श्रेयस अय्यर की सबसे बड़ी कमजोरी पर बात की. श्रेयस को शॉर्ट पिच बॉलिंग पर संघर्ष करते देखा गया है. मदन लाल का कहना है कि अगर श्रेयस ने अपनी इस कमजोरी पर काम नहीं किया तो ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाज उन्हें बख्शने वाले नहीं हैं और भारत को वर्ल्ड कप में इसका नुकसान हो सकता है. ऑस्ट्रेलिया में विपक्षी गेंदबाज अय्यर की इस कमजोर को ही टारगेट करेंगे.

यह भी पढ़ें : कैफ ने बताया इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में किन 11 खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

यह भी पढ़ें : राहुल द्रविड़ ने एजबेस्टन टेस्ट से पहले टीम इंडिया को चेताया, बोले- पिछले साल बैकफुट पर था इंग्लैंड लेकिन अब…

स्पोर्ट्स तक से बातचीत में मदन लाल ने कहा, ‘इंटरनेशनल क्रिकेट में अगर आपकी कोई कमजोरी है तो विपक्षी गेंदबाज उसे जरूर निशाना बनाएंगे. भूल जाइए कि ऐसा नहीं होगा. अब उसे (श्रेयस अय्यर) को इससे बचने का रास्ता निकालना होगा. अगर वो 100 भी बनाता है तो वे ताली जरूर बजाएंगे पर वो (ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज) उसे छोड़ेंगे नहीं. आधुनिक तकनीक के चलते कोई भी टीम विपक्ष पर कड़ी निगाह रखती है.’

साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में अय्यर को शॉर्ट बॉल के खिलाफ संघर्ष करते देखा गया था. वहां उनका 5 मैचों में स्कोर 0, 12 नॉट आउट, 2, 38 और 19 रन था. आईपीएल 2022 में भी अय्यर को शॉर्ट बॉलिंग के सामने परेशान देखा गया. 12 पारियों में अय्यर 5 बार तेज गेंदबाजों के सामने आउट हुए जिसमें 3 बार शॉर्ट पिच बॉल पर उन्होंने अपना विकेट गंवाया.

Tags: IND vs ENG, Madan Lal, Shreyas iyer, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks