IPL 2022: केकेआर के कप्तान ने 19वें ओवर में कर दी बड़ी गलती! इरफान-सुरेश रैना ने उठाए सवाल


नई दिल्ली. कोलकाता नाइटराइडर्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आखिरी मौके पर की गई एक गलती भारी पड़ गई. कोलकाता की टीम ने बुधवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मुकाबले में 128 का स्कोर बनाया. पहले तो लगा कि यह स्कोर कम रह गया है. लेकिन केकेआर (KKR) के गेंदबाजों ने बैंगलोर के बल्लेबाजों को रन के लिए जैसे तरसाया, उससे लगा कि 128 का स्कोर बनाना भी आसान नहीं था. 18वें ओवर के बाद आरसीबी (RCB) को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे और उसके सिर्फ 3 विकेट बाकी थे. मुकाबला फंसा हुआ था. इरफान पठान और सुरेश रैना जैसे क्रिकेटरों की मानें तो खेल के इसी मोड़ पर केकेआर ने गलती कर दी.

कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore) के बीच बुधवार को मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम में मैच खेला गया. आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. बैंगलोर के गेंदबाजों ने कोलकाता को 128 रन पर समेटकर अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. बैंगलोर ने इसके बाद 19.2 ओवर में 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

कोलकाता (Kolkata Knight Riders) की टीम एक समय यह मैच जीतने की स्थिति में थी. उसने 18वें ओवर में 111 के स्कोर पर बैंगलोर का 7वां विकेट लिया. बैंगलोर को इसके बाद आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 17 रन की जरूरत थी और उसके 3 विकेट बाकी थे. क्रीज पर दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल थे. दूसरी ओर, केकेआर के पास आंद्रे रसेल का ओवर बचा था और उसे एक ओवर वेंकटेश अय्यर या नीतीश राणा से कराना था. केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 19वां ओवर वेंकटेश अय्यर को थमा दिया. वेंकटेश के इस ओवर में 10 रन बने और कोई विकेट नहीं गिरा.

यह भी पढ़ें: ‘विराट कोहली मेरे लिए क्रिकेट के क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, फिटनेस में उनका कोई सानी नहीं’

IPL 2022: उमेश यादव और वरुण ने सिखाई अपने बैटर्स को बल्लेबाजी, सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया

श्रेयस अय्यर ने जैसे ही 19वां ओवर वेंकटेश को दिया, वैसे ही कॉमेंटेटर इरफान पठान, आकाश चोपड़ा और सुरेश रैना ने कहा कि यह बड़ी गलती साबित हो सकती है. स्टार स्पोर्ट्स पर कॉमेंट्री कर रहे पूर्व क्रिकेटरों का कहना था कि जब आखिर 2 ओवर महत्वपूर्ण हो जाएं तो 19वें ओवर को ज्यादा अहमियत देनी चाहिए. इस लिहाज से श्रेयस को यह ओवर आंद्रे रसेल से कराना चाहिए था. वेंकटेश जो टूर्नामेंट का अपना पहला ओवर फेंक रहे थे, उन्हें मैच का सबसे दबाव वाला ओवर देना ठीक नहीं था.

Tags: IPL, IPL 2022, KKR, KKR vs RCB, Kolkata Knight Riders, RCB vs KKR, Shreyas iyer, Venkatesh Iyer

image Source

Enable Notifications OK No thanks