पानीपत: नाले से पांच फीट की सुरंग बनाकर शोरूम में घुसा चोर, 50 लाख के मोबाइल व नकदी चोरी


हरियाणा के पानीपत में छोटू राम चौक स्थित मोबाइल दुकान से चोरों ने सोमवार की रात 50 लाख रुपये के मोबाइल व 50 हजार रुपये कैश चोरी कर लिया। चोरों ने नाले से दुकान तक पांच फीट लंबी व तीन फीट गहरी सुरंग खोदकर दुकान में घुसपैठ की। एक चोर दुकान के अंदर आया था दूसरा बाहर पहरे पर खड़ा रहा। चोरों ने पूरी वारदात को महज 22 मिनट में अंजाम दिया। चोरों की हरकतें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। दुकानदार की शिकायत पर मौके पर पहुंची किला थाना पुलिस व एफएसएल की टीम ने घटनास्थल की जांच की। पुलिस ने दुकानदार की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हाली कॉलोनी निवासी फैजान ने बताया कि उसने डेढ़ साल पहले छोटू राम चौक पर मोबाइल की दुकान खोली थी। उसके पास दुकान में तीन नौकर काम करते हैं। दो दिन पहले ही वह दिल्ली से लगभग 50 लाख रुपये के मोबाइल लेकर आया था। उसने मोबाइल का विज्ञापन करने के लिए अपने व्हाट्सअप स्टेट्स पर भी मोबाइल की फोटो लगा दी थी। दो दिन में उसने सवा लाख रुपये के तीन मोबाइल बेचे थे।

सोमवार रात नौ बजे वो दुकान बंद करके घर चले गए थे। मंगलवार सुबह दुकान पर आकर देखा तो लगभग सभी मोबाइल चोरी थे। दुकान की दीवार के नीचे एक सुरंग बनी थी। सुरंग को नाले से खोदकर दुकान के अंदर निकाला गया था। उसने सीसीटीवी कैमरों की जांच की तो एक युवक मंगलवार सुबह 3:18 बजे दुकान में घुसा था। चोर ने अंदर घुसकर गमछे से अपना मुंह बांधा फिर दुकान से मोबाइल चोरी किए। चोर दुकान से बिल बुक व रजिस्टर भी चोरी कर ले गए। चोरों ने दुकान से 50 लाख के 80 मोबाइल व गल्ले से 50 हजार रुपये चोरी कर लिए। उन्हें शक है कि एक चोर दुकान के बाहर भी खड़ा था। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चोर को पता था कहां-कहां है सीसीटीवी कैमरे  

फैजान ने बताया कि जैसे ही चोर ने दुकान में घुसपैठ की वह दीवार की ओर मुंह करके खड़ा हो गया। उसने पहले मुंह पर गमछा लपेटा और फिर कैमरों की ओर देखा। चोर को पता था कि दुकान में कहां-कहां कैमरे हैं। उन्हें शक है कि उसके व्हाट्सएप पर स्टेट्स देखकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है।

की-पैड वाले मोबाइल छोड़ दिए

चोर ने दुकान से सिर्फ नए मोबाइल व रिपेयरिंग के लिए आए बड़े मोबाइल ही चोरी किए हैं। चोर ने दुकान से 50 हजार रुपये के रिपयेरिंग के लिए आए मोबाइल भी चोरी कर लिए। दुकान में रखे की पैड वाले सभी मोबाइल को वहीं छोड़ दिया गया। 

सीसीटीवी कैमरों की मदद से चल रही जांच

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस ने दुकानदार के बयानों पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के माध्यम से मामले की जांच चल रही है। जल्द आरोपियों को पकड़ा जाएगा। – जाकिर हुसैन, एसएचओ किला थाना पुलिस



Source link

Enable Notifications OK No thanks