WhatsApp पर बेटी समझ महिला ने भेजे 15 लाख, पता लगी सच्चाई तो खिसक गई पैरों तले जमीन


WhatsApp Scams दिनों-दिन बढ़ते जा रहे हैं और धोखाधड़ी करने वाले हर पल ऐसे लोगों की तलाश में रहते हैं जो आसानी से उनके जाल में फंस जाए। बुजुर्ग लोग और जो लोग ज्यादा टेक्नोलॉजी से जुड़े हुए नहीं है वो लोग ऐसे फ्रॉड लोगों के जाल में आसानी से आ जाते हैं। हाल ही में एक नया मामला सामने आया है जिसमें हैकर्स ने एक मां को बेटी बनकर शिकार बनाया और लाखों रुपये लूट लिए। देखिए क्या था पूरा मामला।

ब्रिटने निवासी पाउला बॉटन WhatsApp Scam का शिकार हुई हैं और उन्होंने 16 हजार पाउंड (लगभग 15 लाख रुपये) गंवा दिए। बता दें कि महिला ने किसी फिशिंग लिंक पर क्लिक नहीं किया था और फ्रॉड आपके बैक अकाउंट से पैसे ठगने के लिए नए-नए तरीके लेकर आ रहे हैं। इस बार बेटी बनकर हैकर्स ने एक मां को लूटा है, ये नेचुरल बात है कि अगर बेटी पैसे मांगे तो मां पैसे भेजेगी ही और इसी बात का हैकर्स ने फायदा उठाया।

लेकिन पाउला बॉटन को उस वक्त शक हुआ जब उन्होंने अपनी बेटी को गुड नेक्स्ट का मैसेज किया और उन्हें रिप्लाई नहीं मिला। बीबीसी रिपोर्ट के मुताबिक, पाउला बॉटन इस स्कैम के जाल में इसीलिए फंस गई क्योंकि उन्हें लगा कि मैसेज सच हैं और उनकी बेटी ने उन्हें भेजे हैं।

उन्होंने आगे बताया कि हैकर्स ने पुराने नंबर हटाने को कहा और नया नंबर दिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ने उन्हें पैसे भेजने के लिए कहा और पाउला ने कहा कि मैं पैसे भेजने के लिए मान गई थी क्योंकि मेरी बेटी ने अकाउंट डीटेल्स भेज दी थी।

Source link

Enable Notifications OK No thanks