“तीसरी लहर यहाँ है”: शिवराज चौहान ने मध्य प्रदेश को सतर्क रहने के लिए कहा


'तीसरी लहर यहाँ है': शिवराज चौहान ने मध्य प्रदेश को सतर्क रहने को कहा

COVID-19: शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के लोगों से सतर्क रहने को कहा

भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से अतिरिक्त सतर्क रहने को कहा है क्योंकि “तीसरी COVID-19 लहर आ गई है”। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि लोगों की सक्रिय भागीदारी और सहयोग से महामारी से लड़ना जरूरी है, जिसके बिना लड़ाई अच्छी नहीं चल सकती।

चौहान ने शनिवार को कहा, “कोरोनावायरस की तीसरी लहर आ गई है और इसे लोगों की भागीदारी से लड़ना है। सभी आवश्यक व्यवस्था की गई है, लेकिन बेहद सतर्क रहने की जरूरत है।”

मध्य प्रदेश ने पिछले 24 घंटों में 124 COVID-19 मामले दर्ज किए। राज्य के सबसे अधिक आबादी वाले शहर इंदौर में 62 मामले सामने आए, इसके बाद भोपाल में एक ही दिन में 27 मामले सामने आए।

देश भर में, दिल्ली और हरियाणा जैसे कई राज्यों ने रात में कर्फ्यू शुरू कर दिया है क्योंकि COVID-19 मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अत्यधिक पारगम्य ओमाइक्रोन स्ट्रेन का खतरा भी अधिक है।

तेईस राज्यों ने अब तक ओमाइक्रोन संस्करण की सूचना दी है। महाराष्ट्र, जिसने सबसे अधिक सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों की सूचना दी है, में 460 ओमाइक्रोन मामले हैं, इसके बाद दिल्ली में 351 संक्रमण हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से संकेत मिलता है कि राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली, वित्तीय केंद्र मुंबई और कोलकाता जैसे घनी आबादी वाले महानगरों में कुछ सबसे तेज वृद्धि देखी जा रही है।

राष्ट्रव्यापी अलार्म के बीच, केंद्र ने राज्यों से अस्थायी अस्पताल स्थापित करने और विशेष टीमों का गठन करने के लिए कहा है ताकि लोगों को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks