10 लाख रुपये से कम में आती हैं ये 7-सीटर कार, स्पेस और फीचर्स भी हैं जबरदस्त


नई दिल्ली. देश में अब छोटी कारों के मुकाबले बड़ी कारों की मांग बढ़ती जा रही है. लोग अब एसयूवी या 7-सीटर कार खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इसकी वजह यह है कि इन कारों में ज्यादा पैसेंजर के बैठने के साथ-साथ सामान रखने के लिए भी ज्यादा स्पेस मिल जाता है.

अगर आप अपनी बड़ी फैमिली के हिसाब से कार खरीदने का सोच रहे हैं तो यहां आपको 10 लाख के बजट में आने वाली 7-Seater कारों के बारे में बताने जा रहे हैं. जो आपके बजट और फैमिली के हिसाब से बिल्कुल फिट रहेगी.

ये भी पढ़ें- क्या खरीदना चाहते हैं सबसे सेफ कार? ये हैं 5 बेहतरीन ऑप्शन

Kia Carens

Kia Carens की कीमत 8.99 लाख रुपये से शुरू होती है. 10 लाख तक की रेंज में हमें इसके दो पेट्रोल वैरिएंट Premium और Prestige खरीद सकते हैं. इसमें हमें 6 या 7 सीटर का ऑप्शन मिल जाता है. कैरेंस में कई लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलते हैं. स्पेशली 10.25-इंच एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 64-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, बोस साउंड सिस्टम, एयर प्यूरीफिकेशन, फ्रंट और सनरूफ के लिए वेंटिलेशन मिलेगा.

Maruti Suzuki Ertiga

मारुति की यह 7 सीटर गाड़ी है जो पेट्रोल और CNG दोनों वेरिएंट में आती है. कंपनी ने इसके 7 वेरिएंट लॉन्च किए थे. इसके माइलेज की बात करें तो यह 17 से लेकर 26 किलोमीटर प्रति किलो तक का माइलेज देती है. इसकी शुरूआती कीमत 7.96 लाख रुपये एक्स शोरूम है. कंपनी जल्द ही इस कार का अपडेट वर्जन लॉन्च करने जा रही है, जो नए जमाने के एडवांस फीचर्स से भरपूर होगा.

ये भी पढ़ें- XUV700 खरीदने का बना रहे हैं प्लान? 22 महीने की वेटिंग के लिए रहें तैयार

Renault Triber

रेनॉल्ट ट्राइबर की कीमत 6.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. इसके फीचर्स की बात की जाए तो इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. साथ ही हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर की सीट, स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो और कॉलिंग कंट्रोल, दूसरी और तीसरी पंक्ति की सीटों के लिए एसी वेंट, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप के साथ बेची की जाती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks