यह एयरलाइन कंपनी अब नहीं परोसेगी अपने यात्रियों को शाकाहारी भोजन, सोशल मीडिया पर दिखा लोगों का गुस्सा


हाइलाइट्स

क्वांटास एयरलाइन ने कहा है कि लंबी दूरी की उड़ानों में शाकाहारी विकल्प मौजूद रहेगा.
लोगों का कहना है कि यह यात्रियों की धार्मिक प्राथमिकताओं की अनदेखी है.
एक सर्वे के अनुसार, 10 में से 1 ऑस्ट्रेलियाई नागरिक खुद को शाकाहारी मानता है.

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया की एक एयरलाइन कंपनी क्वांटास (Qantas) ने छोटी अवधि की उड़ानों के दौरान यात्रियों को शाकाहारी भोजन परोसना बंद कर दिया है. इसे लेकर लोगों के बीच एक नया विवाद शुरू हो गया है. आपको बता दें कि छोटी अवधि के मार्गों पर यात्रा के दौरान शाकाहारी भोजन के विकल्प को खत्म करने के बाद एयरलाइन कंपनी क्वांटास को ग्राहकों की भारी नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है.

इस बदलाव को लेकर एडिलेड से सिडनी तक की अपनी दो घंटे की यात्रा में पूर्व टीवी होस्ट ने ट्विटर पर इस फैसले के खिलाफ नाराजगी जताई. इसके अलावा अन्य यूजर्स ने पैसे बचाने के लिए यात्रियों की सांस्कृतिक और धार्मिक प्राथमिकताओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया.

सोशल मीडिया पर जमकर हो रही है आलोचना
छोटी दूरी की उड़ानों में शाकाहारी विकल्पों को हटाने को लेकर सोशल मीडिया पर ग्राहक ऑस्ट्रेलियाई एयरलाइन की जमकर आलोचना कर रहे हैं. दरअसल, ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन के सर्वेक्षण के अनुसार, 10 में से एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक खुद को शाकाहारी या अर्ध शाकाहारी मानता है.

ये भी पढ़ें – अमेरिकन एयरलाइंस के कंप्यूटर सिस्टम में हैकर्स की सेंध, कई कस्टमर का डेटा चोरी

सर्विस डिलीवरी को आसान बनाने के लिए उठाया गया यह कदम
क्वांटास ने एक बयान में कहा कि वह अपने चालक दल के लिए सर्विस डिलीवरी को आसान बनाने के लिए छोटे घरेलू मार्गों पर एक भोजन विकल्प की पेशकश कर रहा है. एयरलाइन ने यह भी कहा कि अगर शाकाहारियों के लिए मुख्य विकल्प उपयुक्त नहीं है तो वह शाकाहारी नाश्ता देने की कोशिश करती है.

मशहूर पर्यावरणविद् जॉन डी ने भी की आलोचना
वहीं, सोशल मीडिया यूजर्स ने एयरलाइन पर लागत कम करने के लिए यात्रियों की सांस्कृतिक और धार्मिक प्राथमिकताओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया. मशहूर पर्यावरणविद् जॉन डी (Environmentalist John Dee) उन यात्रियों में शामिल थे जिन्होंने इस कदम के लिए एयरलाइन की आलोचना की.

एयरलाइन कंपनी Qantas ने दी सफाई
एयरलाइन ने यह स्पष्ट किया कि अंतरराष्ट्रीय यात्री और लंबी अवधि की उड़ान भरने वाले लोग अभी भी स्पेशल भोजन बुक कर सकते हैं. Qantas के अनुसार, उपभोक्ता अभी भी लंबी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में स्पेशल भोजन जैसे शाकाहारी और डेयरी-मुक्त विकल्प ऑर्डर कर सकते हैं.

Tags: Airlines, Australia, Business news in hindi, Social media, Twitter

image Source

Enable Notifications OK No thanks