Renault की इस सस्ती 7-सीटर कार ने रचा इतिहास, बिक्री का बनाया रिकॉर्ड, जानें कीमत


नई दिल्ली. भारत में अब बड़ी और फैमिली कार की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है. इसी बीच देश की सबसे किफायती थ्री-रो वाली 7-सीटर MPV रेनो ट्राइबर (Renault Triber) ने बिक्री के मामले में नया इतिहास रच दिया है. फ्रांसीसी कार निर्माता ने घोषणा की है कि उसने जून 2019 में लॉन्च होने के बाद से भारत में Triber की एक लाख से ज्यादा यूनिट्स बेची हैं.

Renault Triber की वर्तमान में शुरुआती कीमत 5.76 लाख (एक्स-शोरूम) की है. इसने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट (Global NCAP crash tests)  में सबसे सुरक्षित कारों में से एक के रूप में 4-स्टार रेटिंग भी हासिल की है.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक और CNG कार खरीदने में कन्फ्यूजन है तो जान लीजिए इनके फायदे और नुकसान

Renault Triber MPV चार वैरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें RXE, RXL, RXT और RXZ स्पेक मॉडल शामिल हैं. हालांकि, नई ट्राइबर में कई कॉस्मेटिक बदलाव और तकनीकी अपडेट किए गए हैं, लेकिन सेफ्टी फीचर्स काफी हद तक पिछले वैरिएंट की तरह ही मिलते हैं.  रेनॉल्ट ने लिमिटेड एडिशन वैरिएंट को 7.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर भी पेश किया है. फ्रांसीसी कार निर्माता ने आज से इस वैरिएंट के लिए बुकिंग शुरू कर दी है.

Renault Triber के फीचर्स
कंपनी ने इस नई एमपीवी में फोन कंट्रोल्स, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो , डुअल टोन एक्सटीरियर, LED टर्न इंडिकेटर, ड्राइवर सीट एडजस्ट के साथ कुछ अन्य फीचर्स को शामिल किया है. ये एमपीवी 7 सीटर है जिसकी थर्ड रो (सीट) में डिटैचेबल सीट्स दी गयी है. यह कार 7 सीटर सेगमेंट में सबसे ज्यादा 625 लीटर का बूट स्पेस देती है.

ये भी पढ़ें- आ रही है Volkswagen की नई सेडान, Verna, Ciaz और Honda City को देगी टक्कर

Renault Triber का इंजन
इसके इंजन में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है. इस कार में 1.0 लीटर की क्षमता के नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है. ये इंजन 71bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस एमपीवी कार में 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है.

Tags: Auto News, Autofocus, Renault

image Source

Enable Notifications OK No thanks