21 मार्च को नए वेरिएंट लॉन्च हो रही Tata की ये सस्ती कार, अब मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स


नई दिल्ली. टाटा मोटर्स (Tata motors) अपनी पॉपुलर हैचबैक कार Altroz के नए DCA ड्यूल क्लचऑटोमैटिव वर्जन को 21 मार्च को लॉन्च करने जा रही है. इससे पहले कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है. कार कंपनी के डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है. जल्द ही इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी. यह कार वेट कल्च ट्रांसमिशन के साथ आएगी, जो सभी भारतीय ड्राइविंग कंडिशन में स्मूथ परफॉर्म करेगी.

Altroz DCA को टाटा मोटर्स के सभी अथॉराइज्ड डीलरों के पास 21000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं. Altroz DCA में मिलने वाले 5 ऐसे फीचर्स के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो इसे खास बनाते हैं.

ये भी पढ़ें- Activa का मुकाबला करने आया TVS जुपिटर ZX स्‍कूटर, ये फीचर्स बनाते हैं इसे खास

नई एलईडी डीआरएल
Altroz ​​​​पतले दिखने वाले हेडलैंप से सुसज्जित है. इसमें आगे हाई-सेट फॉग लैंप्स मिलते हैं, जिसमें LED DRLs भी लगे होते हैं. हालांकि, अल्ट्रोज़ को इस बार हेडलैंप क्लस्टर में एलईडी डीआरएल का एक और सेट मिलेगा. टीजर वीडियो में ये जोड़ मॉडर्न लग रहा है.

ओपेरा ब्लू पेंट योजना
एक और बदलाव जो टाटा अल्ट्रोज़ डीसीए साथ लाएगा, वह है नई ओपेरा ब्लू पेंट स्कीम है. हाल ही में टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन पर भी नीले रंग का एक नया शेड पेश किया है.

डुअल-क्लच ऑटोमैटिक
अल्ट्रोज़ के ऑटोमैटिक ट्रिम में क्विक शिफ्ट रिस्पॉन्स के लिए डुअल-क्लच ऑटोमैटिक की सुविधा है. यह भारतीय ड्राइविंग परिस्थितियों का सामना करने के लिए एक वेट-क्लच यूनिट होगी. ऑटोमेटिक गियरबॉक्स शुरू में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन यूनिट के साथ पेश किया जाएगा. डीजल ग्रेड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ बिकते रहेंगे.

ये भी पढ़ें- ये हैं 5 सबसे सस्ती एडवेंचर टूरिंग बाइक, कीमत सिर्फ 1.30 लाख रुपये से शुरू, देखें डिटेल्स

बड़ी इंफोटेनमेंट यूनिट
टाटा अल्ट्रोज़ डीसीए के टीज़र वीडियो से पता चला है कि इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट मिलने जा रही है. वर्तमान में अल्ट्रोज़ पर 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले ड्यूटी करता है. इस बदलाव की सबसे बड़ी खासियत टचस्क्रीन यूनिट के पतले बेज़ेल्स हैं.

वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay
Tata Motors ने हाल ही में Android Auto और Apple CarPlay के लिए वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ अपनी कुछ पेशकशों को अपडेट किया है. माना जाता है कि इसी तरह का सूट अल्ट्रोज़ डीसीए पर भी अपनाया जाता है, क्योंकि हैचबैक में एक नया इंफोटेनमेंट यूनिट भी होगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Tata Motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks