इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में निवेश के लिए यह कंपनी भी अच्छा विकल्प, लगाने जा रही है बड़ा दांव, शेयर 5 दिन में 11% भागे


मुंबई . तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट के मार्केट को देखते हुए बहुत सारे निवेशक इस सेक्टर में बेस्ट स्टॉक ढूंढते रहते हैं. निवेशकों को पता है कि इन्हीं कुछ अच्छे स्टॉक मे से कुछ आगे चलकर मल्टीबैगर बनेंगे. ऑटो सेक्टर से टाटा मोटर का नाम सबसे आगे आता है. इसी तरह ईवी सेक्टर में एक और ऑटो कंपनी बड़ी दांव लगाने जा रही है. वह कंपनी है TVS Motor. अगर आप भी बेस्ट ईवी स्टॉक खोज रहे हैं तो इसके बारे में जान लीजिए.

भारतीय ऑटो मेकर टीवीएस मोटर ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि वो ऑटो सेक्टर में फोकस कर रही है. आने वाले कुछ दिनों में ईवी आधारित प्रोडक्ट जल्द ही लॉन्च करने वाली है. कंपनी इस सेगमेंट में 4000 से 5000 करोड़ जुटाने की तैयारी में है. इसके लिए निवेशकों की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें- एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने दो शेयरों पर दी बाय रेटिंग, मिल सकता है मोटा रिटर्न, पढ़िए कब खरीदना है?

5 दिन से लगातार तेजी
ऐसी खबरों के बीच कंपनी के स्टॉक लगातार 5 दिन से बढ़त  में बंद हो रहे हैं. पिछले पांच दिन में इस ऑटो कंपनी के शेयर 11 फीसदी से ज्यादा भागे हैं. अगर इस साल की शुरुआत से देखा जाए तो इस कंपनी के शेयरों में लगभग 30 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. आज मंगलवार को टीवीएस के शेयर एनएलई पर 819.50 रुपए बंद हुए.

यह भी पढ़ें – 2,500 करोड़ रुपये के शेयर बायबैक करेगी बजाज ऑटो, कितने में खरीदेगी? जानिए

”ईवी में बड़े निवेश के लिए हम तैयार”
कंपनी के एजीएम में एमडी सुदर्शन वेणु ने कहा हम ईवी सेक्टर को काफी गंभीरता से ले रहे हैं. इस सेक्टर में हम भारी निवेश करने जा रहे हैं. यह सेक्टर हमारे लिए एक बड़ा मौका और कंपनी इसको हाथ से नहीं जाने देगी. हम कस्टमर के लिए प्रोडक्ट के साथ स्पेयर पार्ट्स भी ऑफर करेंगे. टीवीएस पहले ही मई में अपनी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर चुकी है.

मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक देश में ईवी का मार्केट काफी तेजी से बढ़ने का अनुमान है. तेल कीमतों, पर्यावरण और अन्य दूसरी चीजों को देखते हुए ऑटो सेक्टर ईवी की तरफ तेजी से जाएगा. इन संभावनाओं को देखते हुए कंपनियां तेजी ईवी में निवेश कर रही है.

Tags: Auto, Electric Scooter, Electric Vehicles, TVS

image Source

Enable Notifications OK No thanks