सस्ते फिटनेस बैंड में काम नहीं करता ये फीचर, गलती से भी ना खरीदें इन्हें


नई दिल्ली। मार्केट में आजकल फिटनेस बैंड की कई वैरायटी आ गई है जिनमें से आप अपनी पसंद का फिटनेस बैंड चुन सकते हैं। खास बात यह है कि आपको अपनी बजट रेंज के हिसाब से भी फिटनेस बैंड के कई ऑप्शन मिल जाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि आजकल मार्केट में फिटनेस बैंड के साथ कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं। दरअसल मार्केट में जितने भी फिटनेस बैंड मौजूद हैं उनमें से ज्यादातर के साथ ऐसी समस्या देखी जा रही है कि जब उनका इस्तेमाल किसी फिटनेस फीचर के लिए किया जाता है तब वह फिटनेस फीचर सटीक जानकारी नहीं दे पाता है। यह फीचर सिर्फ दिखावटी के रूप में काम करता है लेकिन जब बात आती है इसके काम करने की तब यह फीचर काम करना बंद कर देता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें देखकर ही आपको फिटनेस बैंड खरीदना चाहिए।

बॉडी ऑक्सीजन मॉनिटर

हर स्मार्ट वॉच में आपको एक बॉडी ऑक्सीजन मीटर मिलता है यह फिटनेस बैंड में भी ऑफर किया जाता है। इस फीचर का काम होता है कि आपकी बॉडी में मौजूद ऑक्सीजन के लेवल की जानकारी प्रदान करें लेकिन ज्यादातर स्मार्ट वॉच और स्मार्ट बैंड में यह जानकारी बिल्कुल ही गलत होती है क्योंकि कई बार ऐसा देखा जा चुका है कि यह फीचर सिर्फ इसलिए दिए जाते हैं जिससे ग्राहक इन्हें खरीदें जब की बात जब सही आंकड़े की आती है तब यह फेल हो जाते हैं ऐसे में हमेशा कोई भी स्मार्ट वॉच का फिटनेस बैंड लेने से पहले इस फीचर को जरूर चेक करें क्योंकि यह बहुत जरूरी होता है।

स्टेप काउंटर

अगर आप फिटनेस के शौकीन हैं और आप अपने वाकिंग स्टेप्स काउंट करते हैं तो जाहिर सी बात है इसके लिए आप अपनी स्मार्ट वॉच में स्मार्ट बैंड पर निर्भर रहते होंगे क्योंकि स्मार्ट वॉच और स्मार्ट बैंड में स्टेप काउंटर फीचर होता है जो आपके कदम कदम की जानकारी आपको देता है। फिटनेस के लिए आपके स्मार्ट बैंड में स्टेप काउंटर होना बेहद ही जरूरी है लेकिन मार्केट में मिलने वाले ज्यादातर फिटनेस बैंड में यह जानकारी बिल्कुल ही गलत दिखाई जाती है और जितने भी स्टेप्स आप चलते हैं तकरीबन उस से आधे ही स्टेप असल में अकाउंट हो पाते हैं ऐसे में जब भी आप स्मार्ट बैंड खरीदने की सोच है इस फीचर को भी चेक करना ना भूलें।

Source link

Enable Notifications OK No thanks