भारतीय सेना की छवि खराब कर सकती थी ये फिल्म, नहीं मिली आर्मी और रक्षा मंत्रालय की NOC


बॉलिवुड में भारतीय सेना से संबंधित काफी फिल्में बनती हैं। बहुत सी फिल्में ऐसी होती हैं जिन्हें बनाने के लिए सेना और रक्षा मंत्रालय से सहमति लेनी होती है। अब डायरेक्टर ओनिर की एक फिल्म को भारतीय सेना ने एनओसी देने से इनकार कर दिया है। अब यह फिल्म नहीं बन सकेगी। भारतीय सेना के पास एनओसी के लिए कुल 18 फिल्में पहुंची थीं जिनमें से 2 फिल्म आइडियाज को रिजेक्ट कर दिया गया है।

रक्षा राज्यमंत्री ने सांसद वरुण गांधी के सवाल के जवाब में संसद में कहा है कि इस फिल्म के जरिए भारतीय सेना की छवि खराब हो सकती है। इसलिए डायरेक्टर ओनिर की इस फिल्म को भारतीय सेना की तरफ से एनओसी नहीं दी गई है। इसके बाद डायरेक्टर ओनिर ने सोशल मीडिया पर काफी नाराजगी भी जताई थी। इसी पर सांसद वरुण गांधी ने सवाल पूछा था कि आखिर किस आधार पर सेना पर आधारित फिल्म को एनओसी देने से इनकार कर दिया गया।

दरअसल ओनिर की इस फिल्म में भारतीय सेना के एक ऐसे अधिकारी की कहानी दिखाई गई है जिनकी पोस्टिंग कश्मीर में हो जाती है। यहीं पर इस सेना के अधिकारी के समलैंगिक संबंध एक कश्मीरी युवक से बन जाते हैं। भारतीय सेना का कहना है कि फिल्म का सब्जेक्ट आर्मी के अधिकारियों की छवि खराब कर सकता है। साथ ही सेना ने कहा है कि फिल्म के सब्जेक्ट से सुरक्षा संबंधी सवाल भी खड़े हो सकते हैं। डायरेक्टर ओनिर ने यह दावा किया है कि उनकी यह फिल्म असल जिंदगी की कहानी पर आधारित है।

image Source

Enable Notifications OK No thanks