फुटवियर बनाने वाली ये कंपनी अगले महीने बाजार में उतार सकती है अपना आईपीओ, पढ़ें डिटेल्स


नई दिल्ली. स्पोर्ट्स और एथलीजर फुटवियर कंपनी कैंपस एक्टिववियर के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, कंपनी ने अपनी वितरण प्रणाली का विस्तार करने और पश्चिमी और दक्षिणी क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने की योजना बनाई है. साथ ही खबरों की मानें तो कैंपस मई 2022 में अपना आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है.

कैंपस एक्टिववियर के सीएफओ रमन चावला ने कहा कि इक्विटी फंड टीपीजी ग्रोथ और क्यूआरजी एंटरप्राइजेज द्वारा समर्थित कैंपस अपना दायरा महिलाओं व बच्चों तक बढ़ाना चाहती है जिनके प्रॉडक्ट्स में मार्जिन बहुत अच्छा है. इसी विस्तार योजना के तहत कैंपस अपने एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट्स के नेटवर्क को मजबूत करेगा और अपनी ऑनलाइन बिक्री को भी बढ़ाएगा.

ये भी पढ़ें- राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी ने इस कंपनी में घटाई अपनी हिस्सेदारी, क्या आपके पास हैं इसके शेयर

दायर हो चुके हैं आईपीओ संबंधी कागजात

कंपनी ने पिछले साल आईपीओ संबंधी कागजात यानी डीआरएचपी दायर किया था. इसमें कंपनी ने प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) में प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 5.1 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री (ओएफएस) की पेशकश का प्रस्ताव दिया है. ओएफएस में शेयर की पेशकश करने वालों में प्रमोटर हरि कृष्ण अग्रवाल और निखिल अग्रवाल और टीपीजी ग्रोथ III एसएफ पीटीई लिमिटेड और क्यूआरजी एंटरप्राइजेज लिमिटेड जैसे निवेशक शामिल हैं. फिलहाल कंपनी में प्रमोटरों की 78.21 फीसदी हिस्सेदारी है, टीपीजी ग्रोथ और क्यूआरजी एंटरप्राइजेज की क्रमश: 17.19 फीसदी और 3.86 फीसदी हिस्सेदारी है। शेष 0.74 प्रतिशत हिस्सेदारी व्यक्तिगत शेयरधारकों और वर्तमान कर्मचारियों के पास है।

कंपनी की आर्थिक स्थिति

इस कंपनी का मुख्यालय दिल्ली में है. कंपनी के पास प्रति वर्ष 2.56 करोड़ फुटवियर पेयर बनाने की स्थापित क्षमता है. कंपनी के अनुसार, उसने अप्रैल से दिसंबर 2021 तक लगभग 1,000 करोड़ रुपए के प्रॉडक्ट बेचे. कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि से लागत मूल्य बढ़ने के कारण कंपनी ने वित्त वर्ष 21 में अपने प्रॉडक्ट्स के दाम में 5 फीसदी की बढ़ोतरी की थी. कंपनी पिछले 10 सालों से 25 फीसदी के सीएजीआर से बढ़ रही है. कंपनी के अधिकारी के अनुसार, कैंपस का 20 फीसदी व्यापार अब वेबसाइट्स व ऐप के जरिए आ रहा है.

ये भी पढ़ें- एलआईसी के आईपीओ को आकर्षक बनाने के लिए सरकार उठा रही है ये कदम, पढ़ें डिटेल्स

महिलाओं और बच्चों के सेगमेंट में विस्तार

कैम्पस महिलाओं और बच्चों के सेगमेंट में वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए डायरेक्ट टू कस्टमर चैनल का निर्माण जारी रखेगा. कंपनी के अधिकारी के अनुसार, इन पहलों से पूरे भारत में कंपनी के नेटवर्क कवरेज में काफी वृद्धि होगी. वर्तमान में, कैंपस में लगभग 100 विशिष्ट ब्रांड स्टोर हैं, जिनमें से लगभग 65 कंपनी के स्वामित्व वाले हैं और बाकी फ्रैंचाइज़ी मॉडल पर हैं.

Tags: IPO

image Source

Enable Notifications OK No thanks