Google में गलतियां निकालने पर ये शख्स बन गया करोड़पति, ईनाम की रकम जानकार रह जाएंगे हैरान‍!


नई दिल्ली. लोगों को रातों-रात करोड़पति बनने की बात तो आपने कई बार सुनी होगी. लेकिन ईनाम में इतनी बड़ी राशि सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. इस बात को सच कर दिखाया है. मध्य प्रदेश के इंदौर शहर (Indore) में ‘बग्स मिरर’ नाम की कंपनी चलाने वाले अमन पांडे ने. दरअसल, अमन पांडे ने गूगल में लगभग 300 गलतियां ढूंढ निकाली हैं, जिसके चलते गूगल ने उन्हें करोड़ो रुपये इनाम में दिए हैं.

अमन ने गूगल के अलावा सैमसंग और एप्पल की भी कुछ गलतियां निकाली है. अमन ने अपने दोस्त मानस जैन के साथ मिलकर ये कारनाम कर दिखाया है. ये दोनों दोस्त अब अपनी कंपनी ‘बग्स मिरर’ के ज़रिए इन तीनों बड़ी कंपनियों के लिए काम भी कर रहे हैं.

ईनाम में मिले करोड़ों रुपये, जानकर होंगे हैरान
गूगल ने बताया है कि उसकी अलग-अलग सेवाओं के लिए बग की रिपोर्ट करने वालों को 87 लाख डॉलर का भुगतान किया है. इसमें इंदौर के अमन पांडे और उनकी कंपनी बग्समिरर टॉप पर है. गूगल ने ब्लॉग में इसका जिक्र किया है. जिसके लिए गूगल ने उन्हें लगभग 66 करोड़ रुपये इनाम के तौर पर दिया है.

अमन की कंपनी ने साल 2021 में सिर्फ 232 बग की रिपोर्ट की है. गूगल के अनुसार अमन ने पहली बार 2019 में बग की रिपोर्ट की थी. तब से अब तक वह एंड्राएड वल्नरेबिलिटी रिवॉर्ड प्रोग्राम (वीआरपी) के लिए 280 से अधिक वल्नरेबिलिटी के बारे में रिपोर्ट कर चुके हैं.

भोपाल NIT से की है पढ़ाई
अमन ने भोपाल NIT से बीटेक किया है. इसके बाद से ही अमन सिक्यूरिटी के क्षेत्र में काम कर रहे हैं. भोपाल से बीटेक करने के बाद अमन ने 2021 में अपनी कंपनी का रजिस्ट्रेशन कराया था. अमन की कंपनी बग्समिरर (Bugsmirror) गूगल, एप्पल और अन्य कंपनियों को उनके सिक्योरिटी सिस्टम को अधिक मजबूत बनाने में मदद करती है. अमन मूल रूप से झारखंड के रहने वाले हैं. दसवीं तक की पढ़ाई पतरातू स्थित डीएवी स्कूल से हुई है. 12वीं की पढ़ाई अमन ने बोकारो के चिनमया स्कूल से की है.

12 लोगों का है स्टॉफ
बग्समिरर नाम की अमन की कंपनी में लगभग 15 सदस्यों का स्टाफ है. अमन अपनी टीम के साथ मिलकर इंदौर में ही इन दिनों काम कर रहे हैं. अमन का दावा है कि उनकी टीम सूक्ष्मता से काम कर रही है, जो लगातार अन्य प्लेटफॉर्म को अधिक सुरक्षित करने में मददगार साबित हुई है.

Tags: Business news in hindi, Earn money, Trending news

image Source

Enable Notifications OK No thanks