राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल इस शेयर में आज है तेजी, ब्रोकरेज हाउस ने दी बाय रेटिंग, जानिए टारगेट प्राइस


नई दिल्‍ली. राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rakesh jhunjhunwala portfolio) में शामिल स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी (Star Health & Allied Insurance Company) का शेयर अपने रिकॉर्ड हाई 940 रुपये की तुलना में 32 फीसदी के लगभग टूट चुका है. हाल ही में लिस्ट हुआ यह शेयर अपने इश्यू प्राइस से भी काफी नीचे ट्रेड कर रहा है. एक्‍सपर्ट इसके मौजूदा स्‍तर पर खरीददारी की सलाह दे रहे हैं. उनका मानना है कि आने वाले समय में यह शेयर अच्‍छी कमाई अपने निवेशकों को कराएगा.

Star Health Insurance  भारत की एक प्रमुख बीमाकर्ता कंपनी है. कंपनी के पास 5 लाख से ज्यादा एजेंट, 12,000 से ज्यादा अस्पताल और 737 ब्रॉन्च का मजबूत नेटवर्क है. कंपनी का फाइनेंशियल ट्रैक रिकॉर्ड बेहतर है. FY16-FY20 के दौरान कंपनी का PAT 18% CAGR से बढ़ा है. FY21/FY22 में कंपनी का बिजनेस कोविड 19 के चलते प्रभावित हुआ है, लेकिन आगे हेल्थ इंश्योरेंस सेकटर में बेहतर ग्रोथ का फायदा कंपनी को मिलेगा.

ये भी पढ़ें :  जबरदस्‍त रिटर्न दे रहा है यह म्यूचुअल फंड SIP प्लान, ₹10,000 मंथली निवेश को 5 साल में बना दिया ₹11.98 लाख

मोतीलाल ओसवाल ने दी खरीदने की सलाह

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) ने स्‍टार हेल्‍थ के शेयर को बाय रेटिंग (Star Health Insurance share rating) दी है. लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकरेज हाउस ने इस शेयर का टारगेट प्राइस (Star Health Insurance share target price) 750 रुपये दिया है. यह इस शेयर के वर्तमान स्‍तर से 20 फीसदी ज्‍यादा है. मोतीलाल ओसवाल का मानना ​​है कि 31% की खुदरा बाजार हिस्सेदारी के साथ भारतीय स्वास्थ्य बीमा उद्योग में स्टार हेल्थ मार्केट लीडर है. कंपनी समग्र हेल्‍थ इंश्‍योरेंस इंडस्‍ट्री की तुलना में तेज गति से विकास कर रही है.

गुरुवार, 17, मार्च 2022 को स्‍टार हेल्‍थ के शेयर में तेजी देखी जा रही है. इंट्राडे में यह शेयर 641 रुपये तक पहुंच गया है. हालांकि, बाद में इसमें थोड़ी गिरावट आई है और अब यह 4.80 फीसदी की बढ़त के साथ 638 रुपये (Star Health Insurance share price today) पर ट्रेड कर रहा है.

ये भी पढ़ें :  Paytm फाउंडर विजय शेखर शर्मा को रोजाना हो रहा 88 करोड़ का नुकसान, अरबपतियों की लिस्‍ट से हुए बाहर

राकेश झुनझुनवाला की हिस्‍सेदारी

राकेश झुनझुनवाला के पास कंपनी में 17.5 फीसदी हिस्सेदारी है. उनके पास कंपनी के 100,753,935 शेयर हैं. Star Health की शेयर बाजार में 10 दिसंबर 2022 को लिस्टिंग हुई थी. आईपीओ के लिए इश्यू प्राइस 900 रुपये था, जबकि शेयर 903 रुपये पर लिस्ट हुआ. वहीं लिस्टिंग डे पर 940 रुपये का भाव देखने के बाद 907 रुपये पर बंद हुआ.

Tags: Rakesh Jhunjhunwala, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks