तेजी पर सवार है टाटा ग्रुप का यह स्‍टॉक, राधाकिशन दमानी की भी है हिस्‍सेदारी


नई दिल्‍ली. टाटा ग्रुप (Tata group) के स्‍टॉक ट्रेंट लिमिटेड के शेयर में मंगलवार को भी तेजी नजर आ रही है. इंट्राडे में यह शेयर 4.5 फीसदी के उछाल के साथ 1278 रुपये (Trent Limited Share Price) पर पहुंच गया. एक साल में यह स्‍टॉक अपने निवेशकों को 73 फीसदी रिटर्न दे चुका है. वहीं वर्ष 2022 में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 20 फीसदी रिटर्न दिया है. ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) ने इस शेयर में आगे और तेजी की संभावना जताते हुए इसे बाय रेटिंग दी है.

ट्रेंट लिमिटेड का शेयर मशहूर निवेशक राधाकिशन दमानी (Radhakishan Damani) का भी फेवरेट शेयर है. पिछली कई तिमाहियों से उनके पास यह शेयर है. ट्रेंडलाइन पर उपलब्‍ध Trent Ltd के मार्च 2022 (Q4FY22) तिमाही के शेयरहोल्डिंग आंकड़ों के अनुसार राधाकिशन दमानी के पास कंपनी के 54,21,131 शेयर या 1.5 फीसदी हिस्सेदारी है. दिसंबर तिमाही में भी उनकी ट्रेंट में 1.5 फीसदी हिस्सेदारी थी.

ये भी पढ़ें : लगातार 9 दिनों से क्यों गिर रहा है HDFC बैंक का शेयर, क्या अब है खरीदने का सही समय?

पांच साल में निवेशकों को किया मालामाल
टाटा ग्रुप के इस शेयर ने पांच साल में अपने निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है. इस अवधि में इस शेयर में 373 फीसदी का उछाल आया है. 21 अप्रैल 2017 को इस शेयर की कीमत 263.80 रुपये थी. वहीं अब यह 1,238 रुपये पर पहुंच गया है. लाइव मिंट डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने इस शेयर को खरीदने की सलाह दी है. अपने नोट में ब्रोकरेज ने कहा है कि कंपनी के स्‍टोर्स शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और स्‍टोर्स की इकॉनोमी भी मजबूत है. एग्रेसिव ग्रोथ आफर के चलते कंपनी की अगले 3 से 5 साल तक मजबूत ग्रोथ देखने को मिलेगी.

ये भी पढ़ें : निष्क्रिय PPF अकाउंट को दोबारा करवाया जा सकता है चालू, ये है आसानी से शुरू करने का तरीका

ब्रोकरेज का कहना है कि परिधानों पर जीएसटी को 5 फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी करने की चर्चाएं चल रही हैं, जो कि इस कंपनी के लिए एक जोखिम नजर आता है. इससे प्राइस सेंसिटिव रिटेल सेग्‍मेंट की डिमांड पर असर पड़ सकता है. कच्‍चे माल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी भी चिंता का विषय है. टाटा ग्रुप Trent Ltd के जरिए अपना रिटेल बिजनेस चलाता है. ट्रेंट के तत्‍वावधान में 5 अलग-अलग स्‍टोर कंपनी चलाती है. इनमें Westside, Zudio, Zara JV, जेवी और लैंडमार्क शामिल हैं.

Tags: Multibagger stock, Stock Markets

image Source

Enable Notifications OK No thanks