इस दिग्गज निवेशक ने 5 नए स्टॉक पर लगाया दांव, सभी हैं मल्टीबैगर, क्या है नया टारगेट ?


मुंबई. अप्रैल महीने में रिटेल निवेशकों की नजर दिग्गज निवेशकों के पोर्टफोलियों पर होती. इस महीने कंपनियों के तिमाही शेयरधारिता पैटर्न जारी होते हैं.लिहाजा ये पता चलता है कि किस निवेशक ने किस कंपनी में हिस्सेदारी बढ़ाई है और कहां घटाई है. मार्केट के दिग्ग्ज निवेशकों में शामिल डॉली खन्ना के पोर्टफोलियो में भी बड़ा बदलाव देखने को मिला है.

मार्च तिमाही में डॉली खन्ना ने अपने पोर्टफोलियो में 5 नए शेयर शामिल किए हैं. साथ ही, 9 कंपनियों में मौजूदा हिस्सेदारी बढ़ा दी है. डॉली खन्ना ने पोर्टफोलियो में शामिल हुए 5 नए शेयर मल्टीबैगर हैं. इनमें से 4 ने तो निवेशकों का पैसा दोगुने से 7 गुना तक कर दिया है.

यह भी पढ़ें- Multibagger stock: अडानी ग्रुप के इस स्टॉक ने इतने कम दिनों में ही 1 लाख रुपए को 78 लाख बना दिया

नए शेयरों में से एक Khaitan Chemicals & Fertilizers ने पिछले साल में 573 फीसदी का रिटर्न दिया. साल 2022 में 128 फीसदी रिटर्न मिला है. बाकी जिन शेयरों पर खन्ना ने दांव लगाया है वो हैं Goa Carbons, Nahar Spinning Mills, Sharda Cropchem और Sandur Manganese & Iron Ores शामिल हैं.

Goa Carbons
Goa Carbons Ltd. में डॉली खन्ना ने मार्च तिमाही में 1.4 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. यह उनके पोर्टफोलियो में नया शेयर है. उनके पास कंपनी के 126,117 शेयर हैं. शेयर ने 2022 में अबतक 42 फीसदी और बीते 1 साल में 74 फीसदी रिटर्न दिया है.

Nahar Spinning Mills
Nahar Spinning Mills में डॉली खन्ना ने 1.1 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. उनके पोर्टफोलियो में कंपनी के 381,973 शेयर हैं. शेयर ने बीते 1 साल में 509 फीसदी का जोरदार रिटर्न दिया है. इस साल की बात करें तो शेयर 15 फीसदी बढ़ा है.

यह भी पढ़ें- कुछ दिनों की राहत के बाद फिर भागने लगे विदेशी निवेशक, उतार-चढ़ाव के बीच समझिए बाजार का ट्रेंड

Sandur Manganese & Iron Ores
Sandur Manganese & Iron Ores में डॉली खन्ना ने 1.5 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. उनके पोर्टफोलियो में कंपनी के 137,608 शेयर हैं. शेयर ने बीते 1 साल में 301 फीसदी का जोरदार रिटर्न दिया है. इस साल की बात करें तो शेयर 89 फीसदी बढ़ा है.

Khaitan Chemicals & Fertilizers
Khaitan Chemicals & Fertilizers में डॉली खन्ना ने 1 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. उनके पोर्टफोलियो में कंपनी के 989,591 शेयर हैं. शेयर ने बीते 1 साल में 573 फीसदी का जोरदार रिटर्न दिया है. इस साल की बात करें तो शेयर 128 फीसदी बढ़ा है.

Sharda Cropchem
Sharda Cropchem में डॉली खन्ना ने मार्च तिमाही में 1.4 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. उनके पोर्टफोलियो में कंपनी के 1,243,710 शेयर हैं. शेयर ने 2022 में अबतक 96 फीसदी और बीते 1 साल में 150 फीसदी रिटर्न दिया है.

इन Stocks में घटाई हिस्सेदारी
Tinna Rubber and Infrastructure, NCL Industries, Rain Industries, Deepak Spinners, KCP और Talbros Automotive Components में उन्होंने हिस्सेदारी घटाई है.

Tags: Share market, Stock Markets, Stock return, Stock tips, Stocks

image Source

Enable Notifications OK No thanks