Tinder में वीडियो स्टोरी समेत जुड़े कई नए फीचर्स, मिलेगा डेटिंग का नया अनुभव


Tinder प्रोफाइल में वीडियो, एक्सप्लोर (Explore) सेक्शन और हॉट टेक्स (Hot Takes) सेक्शन जैसी नई फीचर जोड़ी गई हैं। डेटिंग प्लेटफॉर्म के अनुसार टिंडर की ये नई फीचर “टिंडर की अगली पीढ़ी के लिए एक गहरी, समृद्ध नींव की नींव रखने वाली हैं।” डेटिंग प्लेटफॉर्म यूजर्स को अपने प्रोफाइल में वीडियो जोड़ने की सुविधा देगा। इसके अतिरिक्त टिंडर हॉट टेक्स भी जोड़ रहा है, जो एक सोशल एक्पीरियसं है और जो यूजर को किसी के साथ मैच करने से पहले चैट करने की सुविधा देता है। अंत में यह डेटिंग ऐप एक एक्सप्लोर सेक्शन भी जोड़ रहा है जो यूजर्स को साझा रुचियों के आधार पर लोगों को खोजने में मदद करेगा। 

Tinder के सीईओ जिम लैनज़ोन ने नई फीचर्स पर टिप्पणी करते हुए  कहा, “कोविड के बाद की दुनिया में डेटर्स की एक नई पीढ़ी हमसे और अधिक मांग रही है। वह अपने विश्वसनीय व्यक्तित्व को दिखाने के अधिक तरीके, इंजॉय करने और दूसरों के साथ बातचीत करने के अधिक तरीके मांग रही है। वे टिंडर पर किससे मिलते हैं और कैसे संवाद करते हैं, इस पर अधिक नियंत्रण चाहते हैं।”

अब यूजर्स को Tinder उन तस्वीरों के अलावा अपनी प्रोफ़ाइल में एक वीडियो जोड़ने देगा जो यूजर पहले ही अपलोड कर सकते थे। कंपनी के अनुसार “वीडियो Gen Z को उनकी प्रामाणिक कहानियों को बताने का एक नया जरिया बनेगा और टिंडर के विकास को एक बहु-आयामी अनुभव के तौर पर पेश करेगा। यह दिखाता है कि 2021 की डेटिंग किस तरह दिखती है।” टिंडर का कहना है कि Gen Z इसके यूजर बेस का 50 प्रतिशत से अधिक हिस्सा है।

इसके अलावा Tinder अब अपने नए हॉट टेक्स फीचर के साथ डेटिंग प्लेटफॉर्म पर मैच करने से पहले यूजर्स को एक-दूसरे के साथ चैट करने देगा। नए फीचर में एक टाइमर भी होगा और यूजर्स को इसके खत्म होने से पहले अपना फैसला लेना होगा। हॉट टेक्स प्रतिदिन शाम 6 बजे से 12 बजे (मध्यरात्रि) तक उपलब्ध रहेगा। यह फीचर Swipe Night पर आधारित है जो पहली बार 12 सितंबर को आयोजित किया गया था। जहां यूजर्स ने एक शेयर्ड स्टोरीलाइन में भाग लिया था।

टिंडर एक नया Explore सेक्शन भी शामिल कर रहा है जो यूजर्स को शेयर्ड इंटरेस्ट और पैशन के आधार पर नए लोगों को खोजने में मदद करेगा। उदाहरण के लिए यदि यूजर रोलर स्केटिंग या बेकिंग में रुचि रखते हैं, तो वे क्रमशः रोलर स्केटिंग या बेकिंग में रुचि रखने वाले लोगों को खोज सकेंगे। टिंडर ने यह भी घोषणा की कि आने वाले हफ्तों में इसके हॉट टेक्स और अन्य इन-ऐप इवेंट को एक्सप्लोर सेक्शन में एक साथ रख दिया जाएगा। Explore के अलावा अन्य नई फीचर्स को भी यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks