वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाने के लिए शुक्रवार को करें ये उपाय, रिश्ते में प्यार रहेगा कायम


 astrological  remedies for happy married - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM
 astrological  remedies for happy married 

Highlights

  • शुक्रवार के दिन बन रहा है खास योग
  • वैवाहिक जीवन को सफल बनाने के लिए करें ये खास उपाय

फाल्गुन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि और शुक्रवार के दिन  दो शुभ योग बन रहे हैं। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार शुक्रवार को शाम 6 बजकर 31 मिनट तक सुकर्मा योग रहेगा। इसके साथ ही शाम 4 बजकर 12 मिनट तक पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। ये दोनों योग वैवाहिक जोड़ों के लिए काफी लाभकारी साबित हो सकते हैं। 

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार अगर पति-पत्नी के बीच किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा होता रहता है और दोनों के बीच का प्यार पूरी तरह से खत्म हो चुका है तो शुक्रवार के दिन कुछ उपाय करना फायदेमंद साबित हो सकता है। जानिए रिश्ते में मधुरता बनाएं रखने के लिए कौन से उपाय करना होगा फायदेमंद।  

Chanakya Niti: इन 7 लोगों को कभी भी नींद से न जगाएं, वरना पड़ जाएंगे मुश्किल में

  • अगर आपके जीवनसाथी का ध्यान अब आपके ऊपर ज्यादा नहीं रहता और रिश्तों में प्यार पहले की अपेक्षा कम हो गया है तो पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र के दौरान शुक्राचार्य के इस मंत्र का 11 बार जप करें । मंत्र है- ‘ऊं द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:’। इस मंत्र का जाप करने से जीवनसाथी का ध्यान आपकी तरफ आकर्षित होगा और रिश्तों में पहले जैसा प्यार कायम होगा। 
  • अगर आप अपने जीवन में खुशियों का संचार बढ़ाना चाहते हैं जिससे पारिवारिक रिश्तों में भी प्यार बना रहे तो इसके लिए शुक्रवार के दिन केतु के मूल मंत्र का 21 बार जाप करें । मंत्र इस प्रकार है- ‘ ऊं स्रां स्रीं स्रौं स: केतवे नम:’। इस मंत्र का जाप करने से आपके जीवन में खुशियों का संचार बढ़ेगा और आपके पारिवारिक रिश्तों में प्यार बना रहेगा।

Holi 2022: कब है होली? जानिए होलिका दहन का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

  • अपने जीवन में हर काम की बेहतरी के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये आपको ढाक या पलाश के वृक्ष की उपासना करनी चाहिए। अगर आस- पास कहीं वृक्ष उपलब्ध हो तो उसकी जड़ में जल भी डालना चाहिए, साथ ही इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप आज ढाक या पलाश के वृक्ष को किसी प्रकार की क्षति न पहुंचाएं और उससे संबंधित चीज़ों का उपयोग करने से बचें । लेकिन अगर आपको आस-पास कहीं ढाक या पलाश का वृक्ष न मिले तो आप वृक्ष की फोटो डाउनलोड करके उसको अपने पास संजोकर रखें और प्रणाम करें।
  • अगर आप अपने दाम्पत्य जीवन को खुशहाल बनाये रखना चाहते हो और उसमें प्यार की कोई गुंजाइश नहीं रखना चाहते हो तो कोई दो अच्छी-सी खुशबू वाले इत्र की शीशी खरीदें और उसमें से एक शीशी को किसी मन्दिर में दान कर दें और दूसरी शीशी को अपने जीवनसाथी को गिफ्ट कर दें।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी  इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले इससे  संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें।

 



image Source

Enable Notifications OK No thanks