29 मार्च: आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर


हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं। हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं। इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है…

योगीराज 2.0: यूपी विधानसभा के अध्यक्ष होंगे सतीश महाना, आज लखनऊ में होगी औपचारिक घोषणा

भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री सतीश महाना का निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष चुना जाना तय हो गया है। इसकी औपचारिक घोषणा मंगलवार को लखनऊ में होगी। महाना विधानसभा अध्यक्ष की आसंदी संभालने वाले कानपुर के दूसरे नेता होंगे। इससे पहले वर्ष 1990-91 में मुलायम सिंह यादव की सरकार में कानपुर के हरिकिशन श्रीवास्तव विधानसभा अध्यक्ष रहे।

यहां पढ़ें पूरी खबर…

 

उत्तराखंड विधानसभा का पहला सत्र आज से: राज्यपाल के अभिभाषण से होगा आगाज, सदन पटल पर लेखानुदान पेश करेंगे मुख्यमंत्री

उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा का प्रथम सत्र आज मंगलवार से शुरू होगा। राज्यपाल के अभिभाषण से सत्र का आगाज होगा। आज शाम को ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वित्तीय वर्ष 2022-23 का लेखानुदान सदन पटल पर रखेंगे। सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूड़ी की अध्यक्षता में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में एक दिन का एजेंडा तय किया गया।

यहां पढ़ें पूरी खबर…

गोवा: पीएम मोदी की मौजूदगी में प्रमोद सावंत ने संभाला सीएम का पद, आज विश्वास मत करेंगे पेश

राज्यपाल पिल्लई ने 29 मार्च यानी आज से नई विधानसभा का दो दिवसीय सत्र बुलाया है। सीएम प्रमोद सावंत को मंगलवार को विश्वासमत पेश करना होगा। इस सत्र में सदन के नए स्पीकर का भी चयन होगा। भाजपा ने जहां विधायक रमेश तावड़कर को अध्यक्ष पद के लिए नामित किया है वहीं विपक्ष ने कांग्रेस विधायक अलेक्सो सिकेरा को अध्यक्ष के लिए नामित किया है। 

यहां पढ़ें पूरी खबर…

सुप्रीम कोर्ट का निर्देश: आम्रपाली की रुकी परियोजनाएं पूरी करने के लिए बैंक आज देंगे 1500 करोड़

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को आम्रपाली समूह की रुकी हुई परियोजनाओं का निर्माण पूरा करने के लिए सात बैंकों के समूह को मंगलवार यानी 29 मार्च तक 1500 करोड़ रुपये देने का निर्देश दिया है। 

यहां पढ़ें पूरी खबर…



Source link

Enable Notifications OK No thanks