आज फिर रेल यात्रियों को होगी परेशानी, देरी से चल रही हैं कई ट्रेनें, 100 गाड़ियां कैंसिल, चेक करें लिस्ट


हाइलाइट्स

इन ट्रेनों में देरी, रूट डायवर्ट और कुछ गाड़ियों के रद्द होने से यूपी-बिहार के यात्री प्रभावित होंगे.
महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, झारखंड़ से आने-जाने वाली ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं.

नई दिल्ली. त्योहारी सीजन में ट्रेनों के रद्द होने और देरी से चलने का सिलसिला जारी है. छठ पूजा के लिए घर जा रहे यात्री और दिवाली मनाकर फिर से शहरों की ओर लौट रहे यात्री सफर पर निकलने से पहले अपनी गाड़ी का स्टेटस जरूर चेक कर लें, क्योंकि 24 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है जबकि 15 गाड़ियों को डायवर्ट किया गया है.

वहीं, रेलवे ने 100 ट्रेनों को पूर्ण रूप से कैंसिल कर दिया है और 22 गाड़ियों को आंशिक रूप से रद्द किया है.

ये भी पढ़ें- छठ पर ब‍िहार अपने घर जाने का नहीं है ट‍िकट तो अब लें कंफर्म ट‍िकट, नीतीश के एक फोन पर रेल मंत्री ने चलाई 164 छठ पूजा स्‍पेशल ट्रेन

रिशेड्यूल की गईं ट्रेनें

पुणे से दानापुर की ओर जाने वाली स्पेशल ट्रेन को रिशेड्यूल किया गया है अब यह गाड़ी 11 घंटे की देरी से चलेगी. सहरसा से आनंद विहार टर्मिनल को जाने वाली गाड़ी दो घंटे की देरी से रवाना होगी. आनंद विहार से पटना सुपर फास्ट स्पेशल एक्सप्रेस आज एक घंटे देरी से शाम को साढ़े 5 बजे निकलेगी. इसके अलावा दरभंगा-नई दिल्ली स्पेशल शाम 6 बजे की बजाय 3 घंटे की देरी से रात 9 बजे रवाना होगी. वहीं, सहरसा-अंबाला कैंट एक्सप्रेस स्पेशल करीब ढाई घंटे की देरी से निकलेगी.

TRAIN DELAY (NTES)

देरी से चल रही ट्रेनों की लिस्ट (NTES)

डायवर्ट की गईं गाड़ियां

गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल, लोकमान्य तिलक-गोरखपर, हावड़ा-लालकुआं, पटना-रांची जनशताब्दी, रकसौल-आनंद विहार टर्मिनल, सद्भावना एक्सप्रेस, दुर्ग-नौतवां एक्सप्रेस, पूर्णिया कोर्ट-हटिया एक्सप्रेस, अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस, गाजीपुर सिटी-कोलकाता टर्मिनल एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है यानी इनके स्टेशनों में बदलाव हुआ है.

TRAIN DIVERT

डायवर्ट की गई ट्रेनों की सूची

इन राज्यों की ओर जाने वाली यात्री होंगे प्रभावित

इन ट्रेनों में देरी, रूट डायवर्ट और कुछ गाड़ियों के रद्द होने से उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, झारखंड, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल समेत कुछ राज्यों से आने-जाने वाले यात्री प्रभावित होंगे. इंडियन रेलवे और IRCTC की वेबसाइट पर कैंसिल, रिशेड्यूल और डायवर्टेड ट्रेनों की जानकारी दी गई है.

आप https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर या आईआरसीटीसी की वेबसाइट के लिंक https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/#list2 पर विजिट करके ट्रेनों का करंट स्टेटस जान सकते हैं.

Tags: East Central Railway, Indian railway, Local Trains

image Source

Enable Notifications OK No thanks