Top 10 Sports News: महिला वर्ल्‍ड कप में भारत ने दर्ज की दूसरी जीत, आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी को मिला नया कप्‍तान


बेंगलुरू. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच बेंगलुरू में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच में पहले दिन भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 252 रन बनाए. दिन का खेल समाप्‍त होने तक श्रीलंका की टीम ने 86 रन पर ही अपने 6 विकेट गंवा दिए हैं. श्रीलंका का यह स्कोर फिलहाल श्रेयस अय्यर के बनाए रन से भी कम हैं. श्रेयस अय्यर ने 92 रन की खूबसूरत पारी खेली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने आईपीएल 2022 से पहले अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आरसीबी की अगुआई करते हुए नजर आएंगे. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हैमिल्टन में खेले गए विश्व कप (Women’s World Cup ) मैच में वेस्टइंडीज (India vs West Indies) को 155 रनों से हरा दिया. यह टीम इंडिया की इस विश्व कप में दूसरी जीत है.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 317 रनों का विशाल स्कोर बनाया. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 40.3 ओवर में 162 रन बना पाई. इससे पहले टीम इंडिया की तरफ से स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाए.

भारत के डे नाइट टेस्‍ट मैच के पहले 126 रन पर 5 विकेट गिर गए थे. ऐसे में श्रेयस अय्यर ने शानदार पारी खेलते हुए भारत के स्‍कोर को 252 रन तक पहुंचाया.

फाफ डु को इस बार मेगा ऑक्शन से पहले सीएसके ने उन्हें रिलीज कर दिया था और ऑक्शन में आरसीबी ने इस बल्लेबाज को 7 करोड़ रुपए में खरीदा था. विराट कोहली ने पिछले साल ऐलान कर दिया था कि आईपीएल 2021 आरसीबी के कप्तान के तौर पर उनका आखिरी सीजन होगा.

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच आईसीसी महिला विश्व कप (ICC Women World Cup 2022) के तहत हैमिल्टन में खेले गए मैच में कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने इतिहास रच दिया है. मिताली महिला विश्व कप में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाली दुनिया की पहली कप्तान बन गईं.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women cricket Team) की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami ने इतिहास रच दिया. झूलन महिला वर्ल्ड कप में सबसे अधिक विकेट हासिल करने वाली गेंदबाज बन गईं. उनके नाम 40 विकेट हो गए हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ एक ही विकेट लिया.

बांग्लादेश के शीर्ष ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने ‘तनाव और थकान’ के कारण कुछ दिन पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे से हटने के बाद शनिवार को दौरे के लिए खुद को उपलब्ध घोषित किया.

भारत के दिग्गज टेबल टेनिस खिलाड़ी जी साथियान ने 20 लाख डॉलर इनामी सिंगापुर स्मैश 2022 टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत चीनी ताइपे के पेंग युव इन कोएन के खिलाफ 11-6, 8-11, 11-9, 11-8 की जीत के साथ की.

पाकिस्तान में जन्में सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट पर 251 रन बना लिये.

जैक क्रॉउली और जो रूट के बीच 193 रन की अटूट साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में 153 रन की बढत बना ली.

भारत ने 15 से 25 मार्च तक जमशेदपुर में होने वाले सैफ अंडर 18 महिला फुटबॉल टूर्नामेंट के लिये 22 सदस्यीय टीम की घोषणा की.

image Source

Enable Notifications OK No thanks