Top 10 Sports News: मुंबई इंडियंस की IPL 2022 में 9वीं हार, सूर्यकुमार यादव लीग से बाहर


नई दिल्‍ली. मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2022 (IPL-2022) में 9वीं हार झेलनी पड़ी. कोलकाता नाइट राइडर्स ने 52 रन से 5 बार की चैंपियन को हरा दिया. आईपीएल 2022 के 56वें मैच में कोलकाता ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 165 रन बनाए. इसके बाद मुंबई टीम 17.3 ओवर में 113 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सीजन के 56वें मुकाबले (MI vs KKR) से पहले बड़ा झटका लगा है. मुंबई के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव लीग से हट गए हैं.

मुंबई के लिए ओपनर ईशान किशन ने 51 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने 43 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्का जड़ा. हालांकि उनके अलावा और कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका. मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने 10 रन देकर 5 विकेट लिए.

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 52 रन की हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया.

मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार चोट के कारण बीच सीजन से बाहर हो गए हैं जिसकी पुष्टि मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने भी कर दी है. सूर्यकुमार के बाएं हाथ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और उन्हें आराम की सलाह दी गई है.

मार्क वुड ने जो रूट की कप्तानी छोड़ने की वजह बताई. उन्होंने बातचीत के दौरान स्वीकार किया कि रूट ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को निराश किया.

टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन ने लाइट मिडलवेट वर्ग में पूर्व चैंपियन चेन निएन चिन को हराकर इस्तांबुल में चल रही आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के राउंड ऑफ 16 में जगह बनाई.

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज एलिसा हीली और दक्षिण अफ्रीकी पुरुष टीम के स्पिनर केशव महाराज को अपनी अपनी श्रेणियों में अप्रैल महीने के लिए आईसीसी का ‘ महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ चुना गया.

भारतीय मूल के अमेरिकी गोल्फर मानव शाह ने पीजीए टूर लातिन अमेरिका के क्विटो ओपन टूर्नामेंट का खिताब जीता.

आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने पाकिस्तान के स्टार बाबर आजम को मौजूदा दौर में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है.

भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने कनाडा को ग्रुप मुकाबले में 5-0 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए थॉमस कप के नॉकआउट दौर में जगह बनाई.

मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन शरत कमल और श्रीजा अकुला का नाम बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के लिए सोमवार को घोषित 16 सदस्यीय संभावित खिलाड़ियों की सूची में शामिल है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 10, 2022, 06:14 IST

image Source

Enable Notifications OK No thanks