Top 10 Sports News: रवींद्र जडेजा फिर से बने नंबर एक टेस्‍ट ऑलराउंडर, ऐश बार्टी ने लिया संन्‍यास


नई दिल्‍ली. भारत के रवींद्र जडेजा एक बार फिर से टेस्ट के नंबर-1 ऑलराउंडर बन गए हैं. बीते हफ्ते वो दूसरे स्थान पर आ गए थे. आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में जडेजा ने वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर को पीछे छोड़ा है. बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को तीसरे और आखिरी वनडे में 9 विकेट से हराकर 2-1 से वनडे सीरीज अपने नाम कर ली. बांग्लादेश ने पहली बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसी के घर में वनडे सीरीज जीती है. आईपीएल की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मार्क वुड चोटिल (Mark Wood Injured) हो गए. इंग्लिश तेज गेंदबाज को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान कोहनी में चोट लग गई थी. इस वजह से वो लीग से हट गए हैं.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ताजा जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 5वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. उन्‍होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है. रोहित रैंकिंग में एक स्थान लुढ़ककर 7वें पायदान पर आ गए हैं.

साउथ अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 154 रन पर सिमट गई. इस लक्ष्य को बांग्लादेश ने महज 1 विकेट खोकर 26.3 ओवर में हासिल कर लिया. बांग्लादेश की तरफ से कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने 82 गेंद में नाबाद 87 रन की पारी खेली.

ऐश बार्टी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के रूप में अपना तीसरा ग्रैंडस्लैम जीतने के दो महीने के अंदर टेनिस से संन्यास ले लिया.

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चोटिल मार्क वुड के स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर एंड्रयू टाइ (Andrew Tye) को अपने साथ जोड़ लिया है.

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज जुबैर हमजा (Zubayr Hamza) आईसीसी के एंटी डोपिंग कानून (ICC Anti Doping Code) के तहत प्रतिबंधित डायूरेटिक फुरोसेमाइड के सेवन के दोषी पाए गए हैं. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है.

भारतीय पेसर दीपक चाहर (Deepak Chahar) आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे. चाहर बीसीसीआई से मंजूरी मिलने तक एनसीए में रहकर अपनी अपनी चोट पर काम करेंगे.

चेन्नई सुपर किेंग्स (CSK) के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) पहले मैच से बाहर रह सकते हैं. दरअसल मोईन को भारत के लिए उड़ान भरने और टी-20 लीग का हिस्सा बनने के लिए अभी क्लीयरेंस नहीं मिली है.

दिल्ली कैपिटल्स टीम से सहायक कोच शेन वॉटसन (Shane Watson) ने पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की जमकर तारीफ की है. उन्‍होंने कहा कि शॉ उन्हें काफी आकर्षक खिलाड़ी लगते हैं.

7वीं वरीयता प्राप्त किदाम्बी श्रीकांत ने मैड्स क्रिस्टोफरसेन को स्विस ओपन बैडमिंटन में सीधे गेम में हराकर स्विस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरूष एकल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया.

मुंबई में आईपीएल में इस सत्र में दर्शक स्टेडियम में बैठकर मैचों का आनंद ले पाएंगे, जिसके लिये टिकटों की बिक्री बुधवार से शुरू हो गयी है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

image Source

Enable Notifications OK No thanks