Top 10 Sports News: भारत वीमंस वर्ल्‍ड कप से बाहर, RCB 200 से ज्‍यादा रन बनाकर भी हारी


नई दिल्ली. भारत को अपने आखिरी लीग मुकाबले में साउथ अफ्रीका (India Women vs South Africa Women) के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही वीमंस वर्ल्ड कप (Women’s World cup 2022) में भारत का सफर भी खत्म हो गया. भारत को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी लीग मुकाबला जीतना जरूरी था. मगर मिताली राज (Mithali Raj) की टीम इंडिया ऐसा करने से चूक गई. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हराकर आईपीएल 2022 में विजयी आगाज किया.

भारत ने आईसीसी वीमंस वर्ल्‍ड कप के करो या मरो मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 275 रन का लक्ष्‍य दिया था. जवाब में साउथ अफ्रीका ने आखिरी गेंद पर 3 विकेट से जीत दर्ज कर ली.

आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 205 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, इसके बावजूद टीम जीत दर्ज नहीं कर पाई. पंजाब किंग्स ने 19 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. दिल्ली कैपिटल्स भी अपना मैच जीत चुकी है.

वेस्टइंडीज ने तीसरे टेस्ट में (West Indies vs England 3rd Test) इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया. इसके साथ टीम ने 3 मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्जा किया.

रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) दिल्ली कैपिटल्स से हार झेलनी पड़ी. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 177 रन बनाए थे. जवाब में दिल्ली ने 10 गेंद पहले ही लक्ष्य को हासिल कर लिया.

मुंबई इंडियंस पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ स्लो ओवर रेट की वजह से 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है.

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने खुलासा किया है कि एमएस धोनी ने पिछले सत्र में खिताब जीतने के बाद सीएसके की कप्तानी छोड़ने को लेकर उनसे चर्चा की थी. हमने इस बारे में बातचीत की.

भारतीय शटलर अजय जयराम ने अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन से संन्यास की घोषणा की, जिससे उनका लगभग दो दशक लंबा पेशेवर करियर खत्म हो गया.

भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट के फाइनल में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान को हराकर मौजूदा सत्र का अपना दूसरा महिला एकल खिताब जीता, लेकिन पुरूष एकल के फाइनल में एचएस प्रणय को हार का सामना करना पड़ा.

गत चैंपियन इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 100 रन से हराकर आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.

भारतीय फुटबॉल टीम अपने दूसरे अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में बेलारूस के खिलाफ दूसरे हाफ में निराशाजनक खेल के कारण 0-3 से हार गयी

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

image Source

Enable Notifications OK No thanks