Top 10 Sports News: वाशिंगटन सुंदर वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, मैच के दौरान स्‍टीव स्मिथ के सिर में लगी चोट


कोलकाता. ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की श्रृंखला से बाहर हो गए. वाशिंगटन ने हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच की श्रृंखला के दौरान चोट के बाद सफल वापसी की थी और वह बुधवार से शुरू हो रही टी20 श्रृंखला में अच्छे प्रदर्शन को जारी रखना चाहते थे. वाशिंगटन को अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण करते हुए बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था.

वाशिंगटन सुंदर के विकल्प के तौर पर कुलदीप यादव को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है.

अनुभवी क्रिकेटर सुरेश रैना आईपीएल के 15वें सीजन से पहले हुए मेगा ऑक्शन में नहीं बिके. चेन्नई सुपर किंग्‍स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने इसकी वजह भी बताई है. उन्‍होंने कहा कि रैना 12 साल से सीएसके के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वालों में से एक खिलाड़ी रहे हैं. यह समझना चाहिए कि टीम का संयोजन उस टीम की फॉर्म और खिलाड़ियों पर निर्भर करता है.

बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में अनसोल्‍ड रहे. उनकी पत्‍नी उम्मी अल हसन ने कहा कि आप सभी को बता दूं कि नीलामी से पहले कई फ्रेंचाइजी ने सीधा संपर्क कर पूछा था कि वह पूरे सीजन के लिए उपलब्ध हैं या नहीं. लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं हो सका, क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज होनी है. यही वजह है कि उन्हें किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा.

तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने आईपीएल मेगा नीलामी 2022 में अपने लिए ज्यादा रुपये नहीं चाहते थे. चाहर ने कहा कि IPL की नीलामी के दौरान जब चेन्नई सुपर किंग्स ने उन पर 13 करोड़ रुपये खर्च कर दिये थे तो वह वास्तव में चाहते थे कि बोली रुक जाए. उनका मानना है कि उन पर ज्यादा बोली लगने से मजबूत टीम तैयार करने में अड़चन आ सकती थी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में धीमी ओवरगति के लिये पर श्रीलंका की टीम पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

26 साल के जोफ्रा आर्चर को 5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस ने मेगा ऑक्शन के दूसरे दिन 8 करोड़ रुपये में खरीदा. आर्चर ने कहा कि वह जब से आईपीएल देख रहे हैं, तभी से मुंबई के लिए ही खेलना चाहते थे.

विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से करीब 2 साल से कोई शतक नहीं बना है. बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने उनकी फॉर्म को लेकर कहा कि कोहली नेट्स पर अच्छा खेल रहे हैं और उन्हें नहीं लगता कि वह फॉर्म में नहीं हैं.

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज कीगन पीटरसन को आईसीसी ने जनवरी महीने के ‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड’ के लिए चुना है. पीटरसन ने हाल में भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में लगातार 3 पारियों मे फिफ्टी जड़ी थी. उन्होंने सीरीज में 61 की औसत से 276 रन बनाए थे.

श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच के दौरान गेंद को बाउंड्री पार जाने से रोकते समय ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ सिर के बल गिर गए. हालांकि वह सप्‍ताह भर के अंदर पाकिस्‍तान दौरे तक ठीक हो जाएंगे.

पाकिस्तान क्रिकेट के मशहूर मोहम्मद परिवार के सदस्य और पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर रईस मोहम्मद का निधन हो गया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

image Source

Enable Notifications OK No thanks