Toyota आज उठाएगी अपनी हाइब्रिड SUV से पर्दा, कम कीमत और ज्यादा होगा माइलेज


नई दिल्ली. जापानी कार निर्माता टोयोटा (Toyota) आज भारत में अपनी नई एसयूवी से पर्दा उठाने जा रहा है. इस एसयूवी का नाम Toyota Hyryder होगा. एसयूवी न केवल एक आकर्षक डिजाइन के साथ आएगी, बल्कि सबसे दिलचस्प हिस्सा इसका इंजन है. कार निर्माता ने दावा किया कि एसयूवी को फुल हाइब्रिड मॉडल के रूप में लॉन्च किया जाएगा. हाइब्रिड मॉडल होने की वजह से इस एसयूवी को Hyryder नाम दिया गया है. टोयोटा हाइडर को कर्नाटक के बिदादी प्लांट में मारुति सुजुकी वर्जन के साथ बनाया जाएगा.

Toyota Hyryder, Glanza और Urban Cruiser के बाद, Toyota और Suzuki के बीच पार्टनरशिप के तहत लॉन्च होने वाली तीसरी कार होगी. एक बार लॉन्च होने के बाद टोयोटा हाइडर का मुकाबला Kia Seltos, Skoda Kushaq और Hyundai Creta से होगा.

ये भी पढ़ें- क्या खरीदना चाहते हैं सबसे सेफ कार? ये हैं 5 बेहतरीन ऑप्शन

स्टाइलिश होगा डिजाइन
टोयोटा ने हाल ही में इस एसयूवी का टीजर जारी किया था, जिसमें इसके फ्रंट प्रोफाइल की झलक दिखाई गई थी. क्रोम गार्निशिंग के साथ फ्रंट को प्रीमियम लुक दिया गया है. स्ट्रिप्ड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स हेडलैम्प्स के साथ आती हैं, जबकि पियानो ब्लैक ग्रिल हेडलैम्प्स को जोड़ती है. एक बड़ा एयर डैम है जो एसयूवी की बोल्डनेस को बढ़ाता है.

आज सामने आएगा पूरा लुक
कार के साइड प्रोफाइल और रियर का ठीक से खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन हाइब्रिड बैज को विंग्ड मिरर के आगे दिखाया गया है, जो इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स के साथ आता है. पीछे की ओर सी-आकार की एलईडी टेललाइट्स क्रोम स्ट्रिप से जुड़ी हुई हैं, जो इसके सेंटर ब्रांड लोगो को दिखाती है.

ये भी पढ़ें- XUV700 खरीदने का बना रहे हैं प्लान? 22 महीने की वेटिंग के लिए रहें तैयार

हाइब्रिड होगा इंजन
टोयोटो ने अब तक इसके इंजन के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया है. उम्मीद है कि यह 1.5-लीटर K15C इंजन के साथ हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आएगा. हालांकि, यह कन्फर्म नहीं है कि इंजन माइल्ड हाइब्रिड या फुल हाइब्रिड तकनीक के साथ आएगा या नहीं. Toyota Hyryder के अपने प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले काफी किफायती कीमत के साथ आने की उम्मीद है.

Tags: Auto News, Automobile, Car Bike News, Toyota Motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks