सालभर में रिकॉर्ड हाई पर जाएगा Trent का शेयर, ब्रोकरेज फर्म ने कहा- खरीदने में समझदारी


नई दिल्‍ली. महंगे फैशन परिधान, फुटवियर और असेसरीज बेचने वाली टाटा ग्रुप की कंपनी ट्रेंट के शेयर (Trent Share) में एक साल में भारी उछाल आने की संभावना जताई जा रही है. ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) और आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज (ICICI Securities) को इसमें अच्छी तेजी नजर आ रही है. इन दोनों ही ब्रोकरेज हाउसेज का मानना है कि कंपनी के फंडामेंटल स्‍ट्रांग है और आगे कारोबार में अच्‍छी बढ़ोतरी होगी. मंगलवार को ट्रेंट के शेयर बढ़त के साथ खुले और और सुबह 10:40 पर 0.53 फीसदी तेजी के साथ 1,054.35 रुपये पर कारोबार कर रहे थे.

बाजार में हालिया दिनों में आई गिरावट का असर ट्रेंट के शेयरों पर बहुत ज्‍यादा नहीं हुआ है. पिछले एक महीने में ट्रेंट के शेयर एक फीसदी गिरे हैं. पिछले पांच कारोबारी सत्रों में कंपनी के शेयरों में 2.19 फीसदी की गिरावट आई है. पिछले 6 महीनों में यह शेयर अपने निवेशकों को 3.54 फीसदी रिटर्न दे चुका है. वहीं, एक साल में ट्रेंट के शेयर ने निवेशकों को 23 फीसदी मुनाफा दिया है.

ये भी पढ़ें- Stock Market Opening : बाजार में दूसरे दिन भी तेजी, सेंसेक्‍स 52 हजार के करीब, निफ्टी 15,400 के पार

मोतीलाल ओसवाल ने दी बाय रेटिंग
लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने ट्रेंट को बाय रेटिंग देते हुए इसका टार्गेट प्राइस बढ़ाकर 1,430 रुपये कर दिया है. पहले फर्म ने टार्गेट प्राइस 1,180 रुपये दिया था. अपने नोट में मोतीलाल ओसवाल ने लिखा है कि ट्रेंट की स्‍टोर परफॉर्मेंस काफी अच्‍छी है और साथ ही स्‍टोर इकॉनमिक्‍स भी बढ़िया है. कंपनी ने 25 फीसदी वार्षिक आय ग्रोथ हासिल करने का लक्ष्‍य रखा है.

ICICI ने दिया 1,470 रुपये टार्गेट प्राइस
आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज ने भी ट्रेंट के शेयर को बाय रेटिंग देते हुए इसका टार्गेट प्राइस 1,470 रुपये तय किया है. ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी वित्त वर्ष 2023-24 में 250 स्‍टोर और खोलेगी. कंपनी बिजनेस बढ़ाने के लिए 600 करोड़ से ज्‍यादा का निवेश करेगी. इससे लिक्विडिटी में सुधार होगा. ब्रोकरेज का कहना है कि जूडियो लगातार ट्रेंट के लिए ग्रोथ इंजन बना रहेगा. लॉन्‍ग टर्म में रेवेन्‍यू ग्रोथ सीएजीआर 48 फीसदी रह सकती है.

ये भी पढ़ें- निवेश गुरु वॉरेन बफे के साथ लंच के लिए लगी रिकॉर्ड 148 करोड़ रुपये की बोली, दान में जाएगी सारी रकम

आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज का कहना है कि जूडियो सबसे तेज गति से बढ़ने वाला वैल्‍यू फैशन ब्रांड है. वित्त वर्ष 2022 में इसका रेवेन्‍यू 1 हजार करोड़ को पार कर गया है. वित्त वर्ष 2022 में ब्रांड ने 6 फीसदी इबिटा मार्जिन हासिल किया है. इसी तरह वेस्‍टसाइड और जारा इंडिया के नतीजे भी वित्त वर्ष 2022 में शानदार रहे हैं.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Money Making Tips, Stock market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks