ट्विटर को 2021 की पहली छमाही में सरकारी एजेंसियों से कम सूचना अनुरोध प्राप्त हुए – लेकिन अधिक के साथ अनुपालन किया


2021 की पहली छमाही में, ट्विटर को छह महीने पहले की तुलना में सरकारों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों से कम उपयोगकर्ता सूचना अनुरोध प्राप्त हुए – लेकिन इसके अनुपालन को एक स्तर तक बढ़ा दिया, जिसका अर्थ था कि अधिक उपयोगकर्ता जानकारी समग्र रूप से जारी की गई थी।

यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म द्वारा मंगलवार को अपनी नवीनतम पारदर्शिता रिपोर्ट के हिस्से के रूप में प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार है। सूचना अनुरोध रिपोर्ट 36.2 प्रतिशत की समग्र अनुपालन दर के साथ जनवरी और जून 2021 के बीच वैश्विक स्तर पर अनुरोधों की संख्या 12,369 है। 2020 के अंतिम छह महीनों के लिए पिछली रिपोर्टिंग अवधि में, ट्विटर को 14,561 अनुरोध प्राप्त हुए और 30 प्रतिशत का अनुपालन किया गया।

कुल मिलाकर, ट्विटर ने कहा कि 2020 के पिछले छह महीनों की पिछली रिपोर्टिंग अवधि की तुलना में उपयोगकर्ता सूचना अनुरोधों की मात्रा में 15 प्रतिशत की कमी आई है, लेकिन सामाजिक मंच ने अनुरोधों के उच्च अनुपात का अनुपालन किया, जिससे अधिक संख्या में सफल हुए। कुल अनुरोध।

ट्विटर ने प्रकाशन के समय तक टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राज्य सरकार से जुड़ी एजेंसियों ने जनवरी से जून 2021 तक सरकारी सूचना अनुरोधों में से केवल एक चौथाई (24 प्रतिशत) के लिए जिम्मेदार है। अनुरोधों की दूसरी सबसे बड़ी मात्रा भारत से आई, जिसमें वैश्विक सूचना अनुरोधों का 18 प्रतिशत शामिल था। , और जापान विश्व स्तर पर तीसरे स्थान पर था।

वैश्विक पैटर्न को ध्यान में रखते हुए, अमेरिकी एजेंसियों ने पिछली रिपोर्टिंग अवधि की तुलना में कुल कम सूचना अनुरोध सबमिट किए – 7 प्रतिशत की कमी – लेकिन अनुपालन में वृद्धि प्राप्त हुई जिसके परिणामस्वरूप समग्र रूप से अधिक सफल अनुरोध प्राप्त हुए।

2021 की पहली छमाही के दौरान, ट्विटर ने कहा कि यह 68 प्रतिशत अनुरोधों का अनुपालन किया अमेरिकी एजेंसियों से, 2020 के औसत 59.5 प्रतिशत अनुपालन में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। लेकिन लंबी अवधि में, ट्विटर के इन अनुरोधों का पालन करने की संभावना कम हो गई है: 2015 और 2016 में, अमेरिकी एजेंसियों के अनुरोधों की अनुपालन दर लगभग 80 प्रतिशत थी।

इट्स में कानून प्रवर्तन के लिए मार्गदर्शन, ट्विटर बताता है कि ट्विटर उपयोगकर्ताओं के बारे में गैर-सार्वजनिक जानकारी (उदाहरण के लिए, आईपी एड्रेस लॉग और खाता धारक के बारे में अन्य विवरण) कानूनी प्रक्रिया के जवाब में जारी नहीं की जाएगी, जैसे कि सम्मन या अदालती आदेश, एक के मामले को छोड़कर एक आतंकवादी घटना या नुकसान के लिए अन्य आसन्न शारीरिक खतरे जैसी आपात स्थिति। उपयोगकर्ताओं के बीच संचार की सामग्री के अनुरोध, जैसे कि प्रत्यक्ष संदेश, के लिए भी इन दिशानिर्देशों के अनुसार एक खोज वारंट की आवश्यकता होती है।

“ट्विटर को आम तौर पर संचार की किसी भी सामग्री का खुलासा करने के लिए एक खोज वारंट की आवश्यकता होती है, क्योंकि उपयोगकर्ताओं की इस प्रकार की जानकारी में सबसे बड़ी गोपनीयता रुचि होती है,” यूएस सूचना अनुरोधों के लिए रिपोर्ट पृष्ठ ने समझाया। “हालांकि, लागू कानून के अनुसार, ट्विटर दुर्लभ परिस्थितियों में सर्च वारंट प्राप्त किए बिना यूएस में सामग्री का खुलासा कर सकता है। उदाहरण के लिए, अगर कुछ राष्ट्रीय सुरक्षा अनुरोधों के जवाब में, या खाताधारक की वैध सहमति के साथ, मृत्यु या गंभीर शारीरिक नुकसान के आसन्न खतरे से जुड़ी कोई आपात स्थिति है। ”

रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर अमेरिकी कानून के अनुसार बाल यौन शोषण सामग्री की भी रिपोर्ट करता है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks